वक्त है रक्त देने का खून की कमी पूरी करने संकटमोचक बने संगठन

Jodhpur News - लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान द्वारा 20 मार्च से लगातार टॉप-अप स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त की कमी...

Mar 29, 2020, 08:15 AM IST

{लाल बूंद जिंदगी रक्षक सेवा संस्थान द्वारा 20 मार्च से लगातार टॉप-अप स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित कर रक्त की कमी को पूरा किया जा रहा है। शनिवार को 12 युवाओं ने रक्त दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष रजत गौड़ व सचिव रवि तिवाड़ी ने बताया कि संस्थान के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर 18001212561 जरूरतमंदों की मदद की जा रही है। रक्तदाता ऑन कॉल ब्लड दे रहे हैं। प्रदेश के जिलों के 670 रक्तमित्रों ने रक्तदान के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। रविवार को जोधपुर की सभी ब्लड बैंकों में रजिस्टर्ड रक्तदाता ब्लड देेंगे। प्रभारी मुकेश शर्मा ने बताया कि तीनों सगे भाई महेंद्र, संजय व योगेंद्र भट्टी ने रक्तदान किया। सुरेंद्रसिंह चारण, महेश देवड़ा व मनीष कछवाह ने भी खून दिया। संरक्षक डॉ. नगेंद्र शर्मा ने बताया कि संस्थान के टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है।

{बाबा रामदेव समाज सेवा संस्थान द्वारा उम्मेद अस्पताल ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर लगाया गया। इसमें 10 युवाओं ने रक्त दिया। संस्थान अध्यक्ष करणसिंह राठौड़ व अयूब खान ने बताया कि रक्तदान वही कर सकता है जो 28 दिन की अवधि में कहीं बाहर नहीं गया हो। रक्तवीरों को एंबुलेंस से ही अस्पताल ले जा रहे हैं और घर भी छोड़ रहे हैं। एक साथ तीन युवकों को ही एंबुलेंस में ले जा रहे हैं। रक्तदान करते समय भी दूरी रखी जा रही है। इस मौके पर श्याम हुड्‌डा ने 90 बार रक्तदान किया। शिविर में मो. जहांगीर, मो. शहजाद, दानिश अली, जावेद, मुस्तकीम, प्रभुसिंह, आदिल खान, रामनिवास सिंह, रूपसिंह सोलंकी ने रक्तदान किया। रक्तकोष प्रभारी मंजू बोहरा ने सेवाएं दी।

जोधपुर | शहर के कई एनजीओ अस्पतालों में रक्त की कमी पूरी करने में जुटे हैं। आपातकाल में रक्त देने का वक्त है। शहर के युवा अपना कर्त्तव्य निभा रहे हैं। संक्रमण से बचाने के लिए रक्तवीरों को एंबुलेंस में ले जाता है और उसी से घर छोड़ा जा रहा है। रक्त देते समय भी पर्याप्त दूरी बरती जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना