पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जल-संकट का समाधान जल के संरक्षण से ही है : ममता

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट 305 की नई कार्यकारिणी ने इस मौके पर शपथ ली।

सिटी भास्कर | जोधपुर

इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305 की दो दिवसीय एसेंबली \\\"स्वर्ण रचना\\\' शनिवार से शुरू हुई। इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट 305 की चेयरमैन सहित अन्य पदाधिकारियों की पदस्थापना हुई। मौका था शिकारगढ़ स्थित इंडाना पैलेस के हाॅल में आयोजित इस \\\"स्वर्ण रचना\\\' एसेंबली की थीम कंजर्व वॉटर, प्रिजर्वेशन लाइफ पर आधारित थी। चीफ गेस्ट एसोसिएशन प्रेसिडेंट व रिप्रेजेंटेटिव ममता गुप्ता थीं। इस बार इनरव्हील क्लब जोधपुर की मेंबर रचना सांघी डिस्ट्रिक्ट 305 की चेयरमैन बनीं हैं।

इस मौके पर मेंबर्स को संबोधित करते हुए चीफ गेस्ट ममता गुप्ता ने कहा कि \\\"जल है तो कल है\\\' इसलिए पानी को बिना वजह बर्बाद न करें। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि जल-संकट का समाधान जल के संरक्षण से ही है। हम हमेशा से सुनते आये हैं कि जल ही जीवन है। जल के बिना सुनहरे कल की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने सभी महिलाओं से जल को बचाने की अपील की है। डिस्ट्रिक्ट 305 की नवनिर्वाचित चेयरमैन रचना सांघी ने उद्बोधन देते हुए कहा कि आज के समय में प्लास्टिक का उपयोग नहीं करना चाहिए। इससे आने वाले समय में पर्यावरण को काफी नुकसान पहुंच सकता है। इस दौरान मध्यप्रदेश, गुजरात, दिल्ली, हरियाणा, गोवा, पांडिचेरी, उत्तरप्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों की महिलाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सभी क्लब मेंबर्स को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इनरव्हील क्लब जोधपुर की ओर से घूमर-घूमर पर नृत्य की रंगारंग प्रस्तुत दी गई। जहां पर हॉल तालियों की गूंज उठा। वहीं सेव वॉटर पर एक्ट कर पानी बचाने का संदेश भी दिया गया। इसके बाद महिलाओं द्वारा सिंगिंग की परफॉर्मेंस दी। इस मौके पर एसेंबली कंसर्व सुधि राजीव, एसेंबली चेयरमैन शिल्पा मृदुल, डिस्ट्रिक्ट सेक्रेटरी राखी देसाई, एसेंबली सैक्रेटरी बिंदू भंडारी, एसी मेंबर पूर्णिमा वर्धन, डिस्ट्रिक्ट वाइस चेयरमेन केलाेपी जैन, डिस्ट्रिक्ट ईएसओ कल्पना पुरोहित, डिस्ट्रिक्ट ट्रेजरार डाॅ विमल गर्ग, डिस्ट्रिक्ट एडिटर निशा खांडपुर सहित अन्य क्लब के सदस्यगण मौजूद रहे।

लाइव स्क्रीन से बताए जोधपुर के क्लब ने अपने सेवा कार्य

इस अवसर पर इनरव्हील क्लब जोधपुर की ओर से किए गए कार्यों को लाइव स्क्रीन के जरिए बताया गया। बावड़ी का जीर्णोद्वार उपयोगी और अहम कार्य रहा। इसके अलावा बाल कल्याण महिला उत्थान, वृद्ध सेवा, बालिका शिक्षा, चिकित्सा सेवा कार्य किए गए। सोलर लैंप का जगह-जगह प्रशिक्षण देने का कार्य करने के साथ कच्ची बस्तियों में महिला उद्यमिता के लिए महिलाओं को प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने पर उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान किया। अंधेरी झोपड़ियों में सोलर लैंप देकर उनमें उजाला किया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें