जैसा कर्म करोगे वैसा फल मिलेगा : वीणा दीदी

Jodhpur News - प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में ठाकुर जी मंदिर शेरगढ़ में तीसरे व अंतिम दिन...

Feb 15, 2020, 11:26 AM IST
Shergar News - rajasthan news you will get what you do veena didi

प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में ठाकुर जी मंदिर शेरगढ़ में तीसरे व अंतिम दिन शुक्रवार को श्रीमद्भगवद गीता ज्ञान यज्ञ के दौरान राजयोगिनी ब्रह्मकुमारी वीणा दीदी ने कहा कि जहां नारियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं। आत्मा अपने साथ संस्कार लेकर जाती हैं। जैसा कर्म करोगे वैसा फल मिलेगा। फूल दीदी के सान्निध्य में ठाकुरजी मंदिर शेरगढ़ में शनिवार से दोपहर 12 बजे बीनू दीदी व पुष्पा दीदी द्वारा ध्यान योग का अभ्यास कराया जाएगा। कथावाचक वीणा दीदी व महंत शिव गिरि को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष मदनसिंह राठौड़, देवीलाल टावरी, चंद्रसिंह व संतोष गिरि (तेना), फूल दीदी, बीनू दीदी, मीनू दीदी, आभा बहन, लीला बहन, निर्मला सैन, लीला शर्मा, हरकंवर, जसोदा, ललिता, जसवंत कंवर, चंदू बी सैन अादि मौजूद थे।

गौ माता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य : मुनि

मादलिया| गौ माता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य का काम है। यह विचार जैन संत राकेश मुनि ने खोजानगर में नवनिर्मित श्री रूपरजत गोशाला के शिलान्यास के दौरान कही। जैन मुनि ने कहा कि यदि प्रति व्यक्ति हमेशा एक रुपया व एक रोटी गौ माता के लिए निकाले तो गायों की स्थिति सुधर सकती है। चार दिन में ही ग्रामीणों के सहयोग से नवीन गोशाला का शिलान्यास : खोजानगर में चार दिन पहले प्रवचन के लिए आए मुनि ने बेबस व लाचार गायों को भटकता देख ग्रामीणों से गोशाला खोलने का प्रस्ताव रखा। ग्रामीणों ने भी गायों की सेवा के लिए सहयोग किया, जमीन की उपलब्धता के साथ 27 लाख रुपए का जनसहयोग मिला। शुक्रवार को ग्रामीणों के साथ वैदिक मंत्रोच्चार से नवीन गोशाला श्री रूपरजत का शिलान्यास किया। शिलान्यास के दौरान किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष हड़मान खोजा, पं. कमलकिशोर दाधीच माैजूद थे।

Shergar News - rajasthan news you will get what you do veena didi
X
Shergar News - rajasthan news you will get what you do veena didi
Shergar News - rajasthan news you will get what you do veena didi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना