आपकी खबरें :- धर्म, समाज, क्लब, एसोसिएशन और संस्थाओं के आयोजन

Jodhpur News - आपकी खबरें :- धर्म, समाज, क्लब, एसोसिएशन और संस्थाओं के आयोजन लिखमीदास महाराज जयंती पर शोभायात्रा 16 काे संत...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:05 AM IST
Jodhpur News - rajasthan news your news organization of religion society clubs associations and institutions
आपकी खबरें :- धर्म, समाज, क्लब, एसोसिएशन और संस्थाओं के आयोजन

लिखमीदास महाराज जयंती पर शोभायात्रा 16 काे

संत शिरोमणि लिखमीदास महाराज के 269वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। आयोजक राधाकिशन तंवर ने बताया कि गुरु पूर्णिमा पर सुबह 9 बजे लिखमीदास महाराज की पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा महामंदिर स्थित सुमेर स्कूल से सजी-धजी झांकियाें के साथ रवाना होगी। गाजे-बाजों के साथ यह यात्रा लिखमीदास मंदिर मगरा-पूंजला जाकर विसर्जित होगी। इस अवसर पर माली समाज के लोगों को न्यौता दिया गया।

भगवान प्रेम के भूखे होते हैं : सुनील महाराज

नारवां बालाजी मंदिर में शनिवार को सुनील महाराज के सान्निध्य में एक दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर सुनील महाराज ने कहा कि भगवान प्रेम के भूखे होते हैं। नारायण की भक्ति में ही परम आनंद आता है। भक्त हमेशा ईश्वर के रस में डूब जाता है। उन्होंने कहा कि वासनाओं का त्याग करने से ही प्रभु से मिलना संभव है। वासना को वस्त्र की भांति त्याग देना चाहिए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्त मौजूद रहे।

श्रीमाली ब्राह्मण समाज सावन में करेगा रुद्राभिषेक

श्रीमाली ब्राह्मण समाज फतेहसागर स्थित महालक्ष्मी मंदिर में सावन में राज राजेश्वर महादेव का अभिषेक करेगा। मीडिया प्रभारी व संगठन सचिव प्रकाश शर्मा ने बताया कि भगवान शिव का अभिषेक पं. शिवप्रकाश श्रीमाली के आचार्यत्व में किया जाएगा। यजमानों के सत्कार एवं स्वागत का जिम्मा राजेंद्र दवे, प्रकाश शर्मा, कैलाश त्रिवेदी, पं. मनीष बोहरा, तरुण दवे को सौंपा गया है।

वीर तेजा छात्रावास में लाइब्रेरी का उद्घाटन

पावटा शिप हाउस रोड स्थित वीर तेजा जाट छात्रावास में जाट समाज के छात्रों के लिए निशुल्क नवनिर्मित लाइब्रेरी का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में चूनाराम खीचड़ (सेवानिवृत्त पुलिस उप अधीक्षक), पार्षद आईदानराम सारण, वार्डन अशोक कुमार चाैधरी, मूलाराम पोटलिया, जगदीश जाखड़, महादेव खदाव, डाॅ. बाबूलाल सारण सहित सभी छात्र उपस्थित थे। वार्डन अशोक कुमार चाैधरी ने बताया कि इस नवनिर्मित लाइब्रेरी में 50 से अधिक छात्रों के बैठने की व्यवस्था है।

वीर तेजा मंदिर शिक्षण संस्थान की बैठक आज

भगत की कोठी स्थित श्री वीर तेजा मंदिर शिक्षण संस्थान की बैठक रविवार को आयोजित की जाएगी। संस्थान के सचिव माेहनराम बेंदा ने बताया कि बैठक में कार्यकारिणी के गठन और चुनाव के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा। इस बैठक में चुनाव अधिकारी सेवानिवृत्त आरएएस मघाराम चौधरी के मार्गदर्शन में कार्यकारिणी का गठन एवं आम चुनाव संपन्न करवाए जाएंगे।

गणपत सालेचा मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के प्रतिनिधि बने

गणपत सालेचा को रेल मंत्रालय द्वारा राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया की ओर से जोधपुर मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति में 2019 तक प्रतिनिधि बनाया गया है।

हज पर जाने वालों को टीके लगाए 

मारवाड़ हज वेलफेयर सोसाइटी और स्वास्थ्य विभाग की ओर से बंबा बारी स्थित हज हाउस में हज पर जाने वालों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम के साथ उनका टीकाकरण किया गया और पोलियो की दवा पिलाई गई। सोसाइटी के महासचिव अब्दुल जब्बार ने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत 480 हाजियों के टीके लगाकर पोलियो की दवा पिलाई गई। इस दौरान सोसाइटी के अध्यक्ष सलीम चौहान, सदस्य मोहम्मद उमर चौहान, पार्षद छोटू उस्ताद, अल्लाह बक्स, काजी इकरामुुद्दीन, मोहम्मद अय्यूब, सरदार खान सिंधी, अब्दुल सलीम, अब्दुल कय्यूम लोदी, अलहाज माेहम्मद उमर खेरादी, अलहाज मोहम्मद उमर, मोहम्मद फारूक, रमजान, अल्फिया, रसूल बक्स, अब्दुल रसीद चढ़वा आदि मौजूद थे।

ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट के लिए लगाया शिविर

शहर और ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले सवर्ण समाज के ईडब्ल्यूएस पात्र आवेदनकर्ताओं के लिए सर्टिफिकेट बनाने के लिए शनिवार को पावटा बी रोड मारवाड़ राजपूत सभा भवन में शिविर लगाया गया। सभा के अध्यक्ष हनुमानसिंह खांगटा व महासचिव केवी सिंह चांदरख ने बताया कि एसडीएम जोधपुर के आदेश पर आयोजित ईडब्ल्यूएस शिविर के लिए करीब 700 अभ्यर्थियों के आवेदन आए।

X
Jodhpur News - rajasthan news your news organization of religion society clubs associations and institutions
COMMENT