बाड़मेर / सामने से आ रहे वाहन की हैड लाइट के कारण नहीं दिखा ट्रैक्टर, ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, चालक समेत तीन की मौत



हादसे के पश्चात ट्रैक्टर पर फंसा चालक का शव। हादसे के पश्चात ट्रैक्टर पर फंसा चालक का शव।
X
हादसे के पश्चात ट्रैक्टर पर फंसा चालक का शव।हादसे के पश्चात ट्रैक्टर पर फंसा चालक का शव।

  • गूंगा गांव के पास हादसा, ट्रैक्टर सवार दो गंभीर घायल सीएचसी शिव से बाड़मेर रेफर 

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 10:17 AM IST

बाड़मेर. शिव के गूंगा से 5 किमी जैसलमेर की तरफ नेशनल हाईवे पर तेज रफ्तार ट्रक ने एक ट्रैक्टर को पीछे टक्कर मार दी। हादसा इतना भीषण था कि ट्रक ट्रैक्टर पर चढ़ गया। इससे चालक सहित तीन लोग ट्रैक्टर और ट्रक के बीच फंस गए। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोग उछल कर दूर जा गिरे, जिनकी हालत भी नाजुक बनी हुई है। मौके पर पहुंची पुलिस, ग्रामीणों ने क्रेन की मदद से ट्रक को ट्रैक्टर के ऊपर से हटाकर फंसे हुए शवों को बाहर निकाला। 


एक ट्रैक्टर पर सवार होकर पांच लोग गूंगा की तरफ आ रहे थे। मंगलवार देर रात गूंगा से 5 किमी पहले जैसलमेर की तरफ से आ रहे ट्रक ने ट्रैक्टर को पीछे से चपेट में ले लिया। 80-90 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आए ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर पर सवार दो लोग तो दूर जा उछले, जबकि चालक सहित तीन लोग ट्रक और ट्रैक्टर के बीच ही फंस गए। इससे तीनों की दर्दनाक मौत हो गई।

 

दरअसल ट्रैक्टर हाईवे पर आगे चल रहा था, पीछे से आए ट्रक को सामने से आ रहे दूसरे वाहन के क्रॉस करने के दौरान आगे चल रहा ट्रैक्टर नजर नहीं आया और जितनी तेज रफ्तार से आ रहा था उतनी रफ्तार से ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में गोरखाराम पुत्र अर्जुनराम, मुकनाराम पुत्र सोनाराम मेघवाल, पाबू राम पुत्र आत्मराम मेघवाल निवासी हड़वा की मौत हो गई। इसके अलावा हरखाराम पुत्र इमरताराम व कलाराम पुत्र तिलाराम मेघवाल निवासी हड़वा घायल हो गए। इन्हें सीएचसी शिव से बाड़मेर रेफर किया गया। 


शवों को निकालने के लिए मशक्कत 
ट्रक की रफ्तार इतनी तेज थी कि हादसे में आधा ट्रैक्टर ट्रक के नीचे दब गया। ट्रैक्टर की बैक लाइट या इंडीकेट भी चालू नहीं थे, इससे पीछे से आ रहे ट्रक को आगे चल रहे ट्रैक्टर का आभास नहीं हुआ। इसी दौरान सामने से तेज हैड लाइट जलाए हुए वाहन भी गुजरा, इससे ट्रैक्टर सामने से आ रहे वाहन की रोशनी के कारण दिखाई नहीं दिया और पीछे से तेज रफ्तार में आ रहा ट्रक उस पर चढ़ गया। हादसे में ट्रक और ट्रैक्टर के बीच शव भी बुरी तरह से फंस गए। कड़ी मशक्कत के बाद शवों को टुकड़ों के रूप से निकाला गया। 


लोगों में फूटा आक्रोश, ट्रक चालक फरार 
ट्रक-ट्रैक्टर हादसे को देख ग्रामीणों का आक्रोश फूट गया। शिव थानाधिकारी सुरेंद्र प्रजापत, बाड़मेर डीएसपी विजय सिंह मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत करवा कर यातायात को सुचारु किया, वहीं ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना