पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वाड्रा से जुड़ी स्काई लाइट कंपनी के मामले में सुनवाई टली, गिरफ्तारी पर जारी रहेगी रोक

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान हाईकोर्ट।
  • एक पक्ष के अधिवक्ता के अनुपस्थित रहने के कारम नहीं हो सकी सुनवाई

जोधपुर. राबर्ट वाड्रा से जुड़े बीकानेर के कोलायत फायरिंग रेंज में 275 बीघा जमीन खरीद-फरोख्त के मामले और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े हाई प्रोफाइल मामले में स्काइलाइट प्राइवेट हॉस्पिटलिटी की ओर से दायर याचिका पर हाईकोर्ट जस्टिस मनोज गर्ग की एकल पीठ में एक पक्ष के अधिवक्ता के अनुपस्थित होने के चलते शुक्रवार को सुनवाई टल गई। अब इस मामले में आगामी 9 अगस्त को फिर सुनवाई होगी। अगली सुनवाई तक मामले में कंपनी के लिमिटेड लायबिलिटी पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा व उनकी मां मौरीन वाड्रा की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक जारी रहेगी।

 

सुनवाई के दौरान ईडी के अधिकारी कोर्ट में मौजूद थे। हालांकि एएसजी राजदीपक रस्तौगी ने लगातार सुनवाई टलने व लंबे समय से मामले गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक के चलते बहस के लिए कोर्ट से आग्रह किया। ASG रस्तौगी ने कोर्ट से कहा ईडी के अलावा एक पक्ष कोर्ट में मौजूद है तो बहस शुरू की जाए। इसके साथ ही लिखित में कड़ी आपत्ति दर्ज की। बीकानेर के कोलायत में जमीन खरीद मामले में राबर्ट वाड्रा की गिरफ्तारी पर रोक जारी है एवं उन्हें जांच में सहयोग भी देते रहना पड़ रहा है। स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी के लिमिटेड लाइबिलिटी  पार्टनर रॉबर्ट वाड्रा अदालत के आदेश के बाद ईडी के सामने पेश  होकर ईडी के सवालों का सामना कर चुके है। 


उल्लेखनीय है कि बीकानेर के कोलायत क्षेत्र में 275 बीघा जमीन खरीद फरोख्त से जुड़ा है। इस सौदे की ईडी में जांच चल रही है। गत पेशी पर कोर्ट में एएसजी राजदीप रस्तौगी ने बताया की रॉबर्ट वाड्रा ने अपने पार्टनर मौरीन वाड्रा को एक चेक दिया था इस चेक के द्वारा बिचौलिए महेश नागर ने अपने ड्राइवर के नाम जमीन खरीदकर इस पूरे घोटाले को अंजाम दिया है, जो जांच का विषय है। इस पर कोर्ट ने राबर्ट वाड्रा को जांच में सहयोग करने के लिए ईडी के सामने पेश होने एवं गिरफ्तारी पर रोक के अंतरिम आदेश दिए थे। 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें