--Advertisement--

मेहमान / पत्नी अंजलि का जन्मदिन मनाने अरावली की पहाड़ियों में पहुंचे सचिन तेंडुलकर



पाली जिले के जवाई बांध क्षेत्र में पैंथर सफारी पर रवाना होते सचिन तेंडुलकर। पाली जिले के जवाई बांध क्षेत्र में पैंथर सफारी पर रवाना होते सचिन तेंडुलकर।
X
पाली जिले के जवाई बांध क्षेत्र में पैंथर सफारी पर रवाना होते सचिन तेंडुलकर।पाली जिले के जवाई बांध क्षेत्र में पैंथर सफारी पर रवाना होते सचिन तेंडुलकर।

  • परिवार समेत पैंथर सफारी का लुत्फ उठा रहे हैं सचिन
  • पत्नी, बेटा, बेटी और तीस दोस्तों के साथ आए हैं

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 03:23 PM IST

बाली (पाली). भारत रत्न सचिन तेंडुलकर अपनी पत्नी अंजलि का जन्मदिवस अरावली की पहाड़ियों में स्थित जवाई बांध क्षेत्र में मना रहे है। परिवार और दोस्तों के साथ पहुंचे सचिन यहां पर पैंथर सफारी का आनन्द ले रहे हैं। आज सुबह भी पैंथर देखने पहाड़ी क्षेत्र में घूमने निकले।

 

सचिन की पत्नी अंजलि का आज जन्मदिन है। इसे सेलिब्रेट करने के लिए सचिन, अंजलि, बेटे अर्जुन व बेटी सारा के अलावा करीब तीस दोस्तों के साथ अरावली क्षेत्र के एक होटल में पहुंचे। उनके परिवार ने कल शाम होटल में ही गुजारी। उसके बाद रात को थोड़ी देर क्षेत्र में घूमने के लिए निकले।

 

आज सुबह ये सभी लोग क्षेत्र में पैंथर देखने को निकले। दो घंटे तक पहाड़ों में भटकने के पश्चात सचिन व उनके परिवार को पैंथर का एक पूरा परिवार एक साथ नजर आया। सचिन ने पैंथर के इस परिवार के जमकर फोटो लिए। शाम को सचिन अंजलि के जन्मदिन की पार्टी करेंगे।

    
अरावली की पहाड़ियों से घिरे जवाई बांध क्षेत्र में पैंथर बहुतायत में पाए जाते है। कुंभलगढ़ क्षेत्र में पैंथरों की बढ़ती आबादी और सीमित क्षेत्र के बाद नए क्षेत्र की तलाश में कई पैंथरों ने इस क्षेत्र को अपना ठिकाना बनाया। कुछ बरस में यहां पैंथर की आबादी तेजी से बढ़ी। यही कारण है कि वर्तमान में इस क्षेत्र में साठ से अस्सी पैंथर का आवास है। इन पैंथर को देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचते है। 

 

फोटो- प्रकाश पालीवाल, बाली

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..