Hindi News »Rajasthan »Jodhpur »News» Schools Time Table Changed Due To Summer Heat In Jodhpur

गर्मी का प्रकोप, जोधपुर में स्कूलों का समय बदला, अब 8 से 12 बजे तक होंगे संचालित

राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पहल पर दिए गए यह आदेश ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू होने से पहले 9 मई तक प्रभावी रहे

Bhaskar News | Last Modified - May 01, 2018, 07:52 AM IST

गर्मी का प्रकोप, जोधपुर में स्कूलों का समय बदला, अब 8 से 12 बजे तक होंगे संचालित

जोधपुर. प्रचंड गर्मी का प्रकोप बरकरार है। सोमवार को फलोदी का पारा 46 पर स्थिर रहा। वहीं जोधपुर के न्यूनतम तापमान में 1.5 डिग्री व अधिकतम में 0.5 डिग्री की गिरावट के बावजूद राहत नहीं मिली पाई। इसे देखते हुए जिला कलेक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने स्कूलों का समय घटाने के आदेश दिए हैं। जिसके तहत अब 8वीं तक के सरकारी व निजी स्कूल सुबह 8 से दोपहर 12 बजे तक संचालित होंगे।

- राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पहल पर दिए गए यह आदेश ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू होने से पहले 9 मई तक प्रभावी रहेंगे। टीचर्स के लिए स्कूल का समय यथावत रहेगा। लगातार बढ़ रही गर्मी को देखते हुए राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने स्कूलों के समय में परिवर्तन के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टर्स को पत्र भेजा था। इसमें सुबह साढ़े सात से दोपहर बारह बजे तक समय तय करने को कहा गया था।

- इसके बाद जोधपुर में बच्चों को गर्मी से राहत देने के लिए कलेक्टर ने आदेश जारी किया। इसी तरह महिला एवं बाल विकास विभाग ने 1 मई से 30 जून तक आंगनवाड़ी केंद्रों का समय बदल दिया है। आदेश के तहत सुबह 7 से 10 बजे तक आंगनवाड़ी केंद्रों पर नाश्ता व पोषाहार दिया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×