वारदात / 15 बदमाश दीवार तोड़ जनरल स्टोर में घुसे, दो लोडिंग में माल भरा, धक्का लगाकर ले गए ताकि लोग न उठे



जवाहरखाना में जनरल स्टोर से शातिराना अंदाज में चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। जवाहरखाना में जनरल स्टोर से शातिराना अंदाज में चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।
X
जवाहरखाना में जनरल स्टोर से शातिराना अंदाज में चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।जवाहरखाना में जनरल स्टोर से शातिराना अंदाज में चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई।

  • सोजती गेट के जवाहरखाना में वारदात
  • रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक की पूरी घटना सीसीटीवी में कैद

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 02:20 AM IST

जोधपुर. सोजती गेट स्थित जवाहरखाना की एक जनरल स्टोर व ई-मित्र की दुकान से 10 जनवरी की रात 15 शातिर बदमाशों ने 15 लाख का माल पार कर लिया। चोरी की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। बदमाशों ने शातिराना अंदाज में दुकान जिस मकान के परिसर में बनी है, पहलेे उसमें बने एक हॉल की दीवार तोड़ी, फिर अंदर घुसकर एक ताला तोड़ा। टूटी हुई दीवार की तरफ दो टैक्सी लगाकर छोटे-छोटे सामान जो कि आसानी से निकल सकते हैं, उन्हें उनमें डाला।

 

फिर दो बदमाश एक अल्टो कार में वेल्डिंग मशीन लेकर आए और टूटी हुई दीवार की तरफ से दुकान में ले जाकर दुकान का सेंट्रल लॉक तोड़ा, ताकि दुकान में रखा बड़ा सामान शटर ऊपर कर आसानी से बाहर लाया जा सके। बदमाशों ने दुकान में रखे तीन फ्रिज, एक आइसक्रीम का 400 लीटर का बड़ा फ्रिज, कंप्यूटर, टेबल-कुर्सी, कलर प्रिंटर, फोटोकॉपी मशीन तथा गल्ले से 60 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। गोल्डन सिनेमा के पास, नई सड़क निवासी महेश कुमार (65) पुत्र श्याम बिहारी वैष्णव की ओर से घटना के बाद सदर बाजार पुलिस थाने में नामजद आरोपियों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दी। इसमें रियाजुद्दीन, अजहरुद्दीन, रमीज राठौड़ सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

 

चार घंटे में दुकान पूरी साफ :
बदमाशों ने 10 जनवरी की रात 12 बजे दुकान के पीछे की दीवार तोड़नी शुरू की। चार घंटे यानी अलसुबह चार बजे तक बदमाशों ने पूरी दुकान साफ कर दी। दुकान का हर सामान ले जाने की नीयत से वेल्डिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया।

 

टैक्सी बंद रखी, ताकि आवाज न हो :
सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि बदमाश दो टैक्सी लेकर आए। उनमें माल ऊपर तक यानी दुकान का पूरा सामान भरा। बदमाश टैक्सी को दुकान तक बंद रखकर धक्का मारते हुए लाए, ताकि आवाज न हो। फिर माल भरकर गली के बाहर तक भी धक्का देकर ले गए, और उसके बाद टैक्सी शुरू कर भाग गए।

 

ई-मित्र व फंड ट्रांसफर का काम भी :
जवाहरखाना में 40 साल पुरानी इस जनरल स्टोर की दुकान में ई-मित्र व फंड ट्रांसफर का काम भी चलता है। ऐसे में कैश के साथ बिल भी थे, बदमाश चोरी की वारदात के दौरान सबकुछ लेकर चले गए। दुकान मालिक ने बताया कि दुकान में जनरल आइटम के साथ कुछ जरूरी दस्तावेज भी रखे थे, वो भी बदमाश ले गए।

COMMENT