बॉर्डर / बीएसएफ ने बकरीद के बाद पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर भी रेंजर्स को नहीं दी मिठाई



भारत-पाक सीमा पर गश्त लगाते बीएसएफ के जवान। भारत-पाक सीमा पर गश्त लगाते बीएसएफ के जवान।
X
भारत-पाक सीमा पर गश्त लगाते बीएसएफ के जवान।भारत-पाक सीमा पर गश्त लगाते बीएसएफ के जवान।

  • जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की बौखलाहट के बाद बीएसएफ ने अपनाया कड़ा रुख
  • बकरीद पर भी बीएसएफ ने पाकिस्तानी सैनिकों को न मुबारकबाद दी, न मिठाई

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 04:19 PM IST

जोधपुर. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी करने से भारत-पाकिस्तान के संबंधों में आई तल्खी बुधवार को सीमा पर देखने को मिली। पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बीएसएफ ने कड़ा रूख अपनाते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स को न तो शुभकामनाएं दीं। न ही किसी प्रकार की मिठाई का आदान-प्रदान हुआ। दो दिन पहले बकरीद पर भी मिठाई का आदान-प्रदान नहीं किया गया।


केंद्र सरकार के इस कदम के बाद बौखलाहट में पाकिस्तान ने दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता और थार एक्सप्रेस को बंद करने की घोषणा कर दी थी। इसके साथ ही पाकिस्तान सरकार ने भारत सरकार के खिलाफ जमकर बयानबाजी करना शुरू कर दिया। इस कारण दोनों देशों के रिश्तों में पहले से जारी तल्खी और अधिक बढ़ गई। बीएसएफ के राजस्थान फ्रंटियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सरकार किसी प्रकार की सद्भावना नहीं जता रही है। ऐसे में सीमा पर मिठाई के आदान-प्रदान का कोई औचित्य नहीं रह जाता। ऐसे में हमने इस बार ईद और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर पाकिस्तानी रेंजर्स को न तो शुभकामनाएं प्रदान की और न ही मिठाई। 


सीमा पर होली-दीपावली व ईद के अलावा दोनों देशों के स्वतंत्र दिवस पर बीएसएफ व पाकिस्तानी रेंजर्स एक-दूसरे को मिठाई प्रदान करते हुए शुभकामनाएं देते रहे हैं। लेकिन, कुछ समय से पाकिस्तान के रवैये के कारण माहौल गरमा गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना