--Advertisement--

जोधपुर / पटरी पर थी भीड़, लोको पायलट ने ब्रेक लगा ट्रेन रोकी; अमृतसर जैसा हादसा बचा



पंजाब की घटना से सबक लेते हुए लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा टल गया। पंजाब की घटना से सबक लेते हुए लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा टल गया।
X
पंजाब की घटना से सबक लेते हुए लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा टल गया।पंजाब की घटना से सबक लेते हुए लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इससे बड़ा हादसा टल गया।
  • रोहट व केरला स्टेशन के बीच मेले के कारण जुटी भीड़ पटरियों पर खड़ी हो गई थी
  • लोको पायलट के लगातार हॉर्न बजाने के बाद भी पटरियों से नहीं हट रहे थे लोग

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 02:02 AM IST

जोधपुर. पंजाब की घटना के बाद रेलवे की ओर से शनिवार को बड़ी घटना होने से टल गई। जोधपुर मंडल के रोहट व केरला स्टेशन के बीच मेले के कारण जुटी भीड़ पटरियों पर खड़ी हो गई थी। रेलवे को इसकी आशंका थी, इसलिए लोको पायलट भी सजग थे।

 

लोको पायलट को जैसे ही भीड़ देखी, तो उन्होंने लगातार हॉर्न बजाया, लोग नहीं हटे। इस पर आपातकालीन ब्रेक लगा ट्रेन को लोगों तक पहुंचने से पहले ही रोक लिया। पीर दुल्ले शाह हॉल्ट स्टेशन पर मेला लगा है। यहां रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए मेले के मद्देनजर कुछ ट्रेनों का ठहराव दिया है।

 

रेलवे अधिकारियों के अनुसार रोहट व केरला स्टेशन के बीच उन्हें पटरी पर भीड़ नजर आई तो पायलट ने सावधानी बरतते हुए हॉर्न बजा लोगों को ट्रेन से संकेत दिया, लेकिन भीड़ हटी नहीं। इस पर पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगा ट्रेन रोकी। यहां आने वाले लोग लंबी दूरी की ट्रेनों में चढ़ने के लिए इस तरह की गलत कोशिश करते हैं ताकि ट्रेन के रुकते ही उसमें चढ़ सकें।
 

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..