पाली / 1500 से ज्यादा यात्रियों से भरी चलती ट्रेन से अलग होकर तीन किमी तक चला गया इंजन



बगैर इंजन के रास्ते में खड़ी ट्रेन। बगैर इंजन के रास्ते में खड़ी ट्रेन।
X
बगैर इंजन के रास्ते में खड़ी ट्रेन।बगैर इंजन के रास्ते में खड़ी ट्रेन।

  • हादसा माेरीबेड़ा व जवाई बांध के मध्य की घटना
  • अहमदाबाद से अजमेर जा रही थी इंटरसिटी एक्सप्रेस

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 12:51 PM IST

सुमेरपुर-फालना-बाली. अहमदाबाद से अजमेर जा रही 19411 इंटरसिटी एक्सप्रेस का इंजन फालना के निकट गुरुवार काे माेरीबेड़ा व जवाई के मध्य अलग हाे गया। बीच रास्ते पटरियाें पर बिना इंजन के डिब्बाें के अटकने से यात्री एकबारगी दहशत में आ गए। सूचना मिलने पर रेलवे कर्मचारी माैके पर पहुंचे व करीब 45 मिनट बाद इंजन काे वापस लाकर बाेगियाें से जाेड़कर रवाना किया गया।


नाणा से रवाना हाेकर अहमदाबाद-अजमेर इंटरसिटी एकसप्रेस ने माेरीबेड़ा सेक्शन पार कर दिया, लेकिन जवाई बांध आने से पहले ही इंजन गाड़ी से अलग हाे गया। ऐसे में इंजन आगे दाैड़ गया, लेकिन बाेगियां कुछ दूर रूकने के बाद रूक गई। अचानक गाड़ी रूकने से यात्रियाें में अफरा-तफरी मच गई। जब यात्रियाें ने देखा कि इंजन ही गायब हाे गया ताे वे दहशत में आ गए। इधर, घटना की सूचना मिलने पर रेलवे प्रशासन ने इंजन काे वापस मंगवाया व इंजन काे डिब्बाें से जाेड़कर ट्रेन काे रवाना किया गया। इसके चलते करीब 45 से 50 मिनट तक ट्रेन की बाेगियां वहीं खड़ी रही। रेलवे के अधिकारी इंकार करते रहे, साेशल मीडिया पर वीडियाे वायरल : इंटरसिटी ट्रेन के इंजन के डिब्बे अलग हाेने की घटना के संबंध में स्थानीय अधिकारियों व कर्मचारियों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। इस कारण से यात्री परेशान नजर आए। वहीं कुछ यात्रियों ने इसके वीडियाे बनाकर साेशल मीडिया पर वायरल कर दिए।


दाे घंटे देरी से पहुंची फालना
इंटरसिटी ट्रेन हादसे के कारण दाे घंटे देरी से पहुंची। नाणा स्टेशन पर 2.20 बजे ताे फालना स्टेशन पर 4.20 बजे पहुंची। फालना स्टेशन पर पहुंचने का समय 2.39 बजे का समय है। वहीं अजमेर पहुंचने का समय 6.45 बजे का है।
मामला गंभीर है, कमेटी गठित
अहमदाबाद-अजमेर इंटरसिटी एकसप्रेस इंजन के माेरी बेड़ा जवाई बांध के मध्य बाेगियाें से अलग हाेने का मामला वाकई गंभीर है। इसे गंभीरता से लेते हुए मंडल रेल प्रबंधक राजेश कश्यप ने सुपरवाइजर कमेटी गठित की है। उन्हें तुरंत रिपाेर्ट देने के आदेश दिए गए हैं। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना