मौसम / मेहरबान हुआ मानसून, जोधपुर में कल रात से लगातार हो रही है बारिश, पांच इंच बरसा पानी



जोधपुर शहर में शुक्रवार सुबह बारिश का नजारा। जोधपुर शहर में शुक्रवार सुबह बारिश का नजारा।
X
जोधपुर शहर में शुक्रवार सुबह बारिश का नजारा।जोधपुर शहर में शुक्रवार सुबह बारिश का नजारा।

  • दो दिन तक लगातार अच्छी बारिश की उम्मीद

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 05:56 PM IST

जोधपुर. जोधपुर शहर में गुरुवार रात से लगातार हो रही बारिश अब परेशानी का सबब बन गई है। बारह घंटों से कभी तेज तो कभी धीमी बारिश अनवरत जारी है। इस कारण शहर की सड़कों पर पानी बह रहा है। भीतरी शहर की सड़कों पर तेज बहाव के कारण लोगों का निकलना मुश्किल हो गया। आज सुबह साढ़े पांच से ग्यारह बजे तक तीन इंच पानी बरसा है। वहीं कल रात से अब तक करीब पांच इंच बारिश हो चुकी है। वहीं तेज बारिश के कारण आज राजस्थान हाईकोर्ट में वकीलों के नहीं पहुंचने के कारण कामकाज नहीं हो पाया।


वहीं मौसम विभाग का कहना है कि दक्षिण-पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का केन्द्र बना हुआ है। इस कारण अगले दो दिन तक क्षेत्र में व्यापक बारिश होने की संभावना है।


जोधपुर शहर में कल रात से बारिश की झड़ी लगी हुई है। आसमान में बिजलियां कड़क रही है और बादल गरज रहे है। काले घने बादलों ने डेरा जमा रखा है। शहर में सुबह नौ बजे तक भी हल्का अंधेरा छाया हुआ था। लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों के लिए बाहर निकलना दूभर हो गया। सुबह के समय स्कूल जाने वाले बच्चों को सबसे अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस कारण आज स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति नगण्य ही रही। कभी तेज और कभी धीमा बारिश के कारण शहर की अधिकांश सड़कों पर पानी बह रहा है। 


संभाग के सबसे बड़े एमडीएम अस्पताल परिसर में तीन से चार फीट पानी बह रहा है। ऐसे में मरीजों को वहां पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

 

बारिश से हाईकोर्ट का कार्य बाधित
राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रणजीत जोशी व राजस्थान हाई कोर्ट लॉयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील जोशी ने बताया कि आज जोधपुर में अत्यधिक भारी बारिश होने से राजस्थान हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन एवं राजस्थान हाई कोर्ट लॉयर्स  एसोसिएशन के द्वारा संयुक्त रूप से न्यायिक कार्यो का स्वैच्छिक मौसम को देखते हुए बहिष्कार किया जाना तय किया है, स्वैच्छिक रूप से मौसम की स्थिति को देखते हुए सभी अधिवक्ता गण न्यायिक कार्यों में भाग नहीं लेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना