कामां

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kama News
  • यमुना जल समझौते का पानी छुड़वाने की मांग को लेकर किसान संघ का धरना, सौंपा ज्ञापन
--Advertisement--

यमुना जल समझौते का पानी छुड़वाने की मांग को लेकर किसान संघ का धरना, सौंपा ज्ञापन

गुडगांव कैनाल में हरियाणा जल संसाधन विभाग द्वारा यमुना जल समझौते का पानी छुड़वाने की मांग को लेकर भारतीय किसान...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:15 PM IST
गुडगांव कैनाल में हरियाणा जल संसाधन विभाग द्वारा यमुना जल समझौते का पानी छुड़वाने की मांग को लेकर भारतीय किसान संघ के तत्वावधान में कामां क्षेत्र के किसानों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर जिलाध्यक्ष अजमेर सिंह के नेतृत्व में धरना दिया और एसडीएम को जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।

किसान संघ के तहसील अध्यक्ष यतेन्द्र गुलपाड़िया ने बताया कि एक माह से गुडगांव कैनाल सूखी पड़ी है। हरियाणा द्वारा यमुना जल समझौते का पानी नहीं छोड़ा जा रहा है जिससे पानी के अभाव में क्षेत्र के किसानों की फसलें सूख रही हैं। कई गांव में आरओ प्लांट बंद पड़े होने से किसानों को सिंचाई के लिए बिजली नहीं उपलब्ध हो पा रही है। इन सभी मांगों को लेकर जिला कलेक्टर के नाम किसान संघ ने कामां एसडीएम को पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

वहीं किसान संघ के पदाधिकारियों ने बताया कि इस मांग को लेकर क्षेत्र के किसान काफी दिनों से संघर्षरत है। लेकिन इस बारे में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। जिससे किसानों के सामने फसल में सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलने से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं किसान संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि यमुना जल समझौते के तहत इस क्षेत्र के किसानों को क्षेत्र में निकल रही गुडगांवा कैनाल में पानी मिलना चाहिए। लेकिन अभी तक गुडगांवा कैनाल सूखी पड़ी हुई है। समझौते के तहत अभी तक पानी नहीं दिया गया है। जिससे किसान की फसल में सिंचाई नहीं हो पा रही है।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक समसुल हसन, कन्हैया जुरहरा, डीसी बघेल, मुरारी कनवाड़ा, फूल सिंह, ठाकुर गोपाल सिंह, मुंशी प्रजापत, रोहतास सरपंच नौनेरा सहित दर्जनों गांवों के किसान मौजूद थे।

X
Click to listen..