• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kama News
  • कामां में झोलाछाप चिकित्सकों के दो क्लीनिकों से दवा और इंजेक्शन जब्त
--Advertisement--

कामां में झोलाछाप चिकित्सकों के दो क्लीनिकों से दवा और इंजेक्शन जब्त

गत दिनों कामां के नला बाजार निवासी झोलाछाप चिकित्सक के हाथों भटकी निवासी मरीज की गलत इंजेक्शन लगाने से मौत के बाद...

Dainik Bhaskar

Aug 07, 2018, 05:25 AM IST
कामां में झोलाछाप चिकित्सकों के दो क्लीनिकों से दवा और इंजेक्शन जब्त
गत दिनों कामां के नला बाजार निवासी झोलाछाप चिकित्सक के हाथों भटकी निवासी मरीज की गलत इंजेक्शन लगाने से मौत के बाद झोलाछाप के दो निजी क्लिनिकों को सील किया गया था। सोमवार को पुलिस व औषधि निरीक्षक की मौजूदगी में खोलकर दुकानों की जांच करते हुए दवाई आिद सामान जब्त किया है।

खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा केडी शर्मा ने बताया कि गत 3 अगस्त को कस्बे के नला बाजार स्थित झोलाछाप चिकित्सक रमेश द्वारा गांव भटकी निवासी श्याम के गलत इलाज करने से उसकी मौत हो गई थी। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उसके दो निजी क्लिनिकों को सीज कर दिया गया था। लेकिन झोलाछाप ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की परवाह ना करते हुए झोलाछाप चिकित्सक ने दवाइयां व इंजेक्शनों को गायब कर दिया था। सोमवार शाम को स्वास्थ्य विभाग के औषधि निरीक्षक अनुभव शर्मा व कामां थाना पुलिस की मौजूदगी में सील टूटी हुई का निरीक्षण किया। दोनों क्लिनिकों पर जा कर वहां से निजी चिकित्सक द्वारा अपनी प्रैक्टिस के दौरान प्रयोग में लाई जाने वाली दवाइयां व इंजेक्शन, डिस्पोजल सिरिंज व चिकित्सक की लिखी दवाइयां, पर्चियां को क्लिनिकों से जब्त कर 8 सदस्यीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रिपोर्ट तैयार कर कामां पुलिस को सौप दी है।

कामां. कार्रवाई करते स्वास्थ्य अिधकारी।

इधर, 200 खाली इंजेक्शन किए जब्त

नदबई |मुख्य
चिकित्सा अधिकारी डा अजय महरवाल के नेतृत्व में टीम ने कस्बे में झोला छाप डाक्टरों के क्लिनिकों पर कार्रवाई की गई। डा अजय महरवाल ने बताया कि शिकायत पर संजय मंडल पुत्र पूर्णचंद निवासी उत्तराखंड के क्लिनिक पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान 200 खाली इंजेक्शन एवं कई प्रकार की दवाइयों को जब्त किया है ओर उसकी क्लीनिक को बंद करा दिया गया है। इस मौके पर डा राहुल कौशिक, डा तरुण तिवारी आदि सभी चिकित्सा की टीम मौजूद थी।

नदबई में क्लिनिक को कराया बंद

X
कामां में झोलाछाप चिकित्सकों के दो क्लीनिकों से दवा और इंजेक्शन जब्त
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..