• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kapasan News
  • पुलिस का रामबाण है रामावतार, एक साल में 80 संगीन अपराधी पकड़वाए, 10 पुरस्कार जीते
--Advertisement--

पुलिस का रामबाण है रामावतार, एक साल में 80 संगीन अपराधी पकड़वाए, 10 पुरस्कार जीते

चित्तौड़गढ़ | पुलिस की वर्दी और कार्यशैली पर अंगुली उठाती रहती है। कांस्टेबल जैसे नीचली पायदान के पुलिसकर्मी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:00 AM IST
पुलिस का रामबाण है रामावतार, एक साल में 80 संगीन अपराधी पकड़वाए, 10 पुरस्कार जीते
चित्तौड़गढ़ | पुलिस की वर्दी और कार्यशैली पर अंगुली उठाती रहती है। कांस्टेबल जैसे नीचली पायदान के पुलिसकर्मी बदनामी या गुमनामी के शिकार रहते हैं, लेकिन जिले के एक सिपाही की पहचान कुछ अलग है। रामावतार नाम का यह कांस्टेबल संगीन मामलों में पुलिस का रामबाण बन गया। जिसने अपने मुखबिर तंत्र और आईटी की समझ से एक साल में ही संगीन मामलों के 80 अपराधी बेनकाब किए। दस बार नकद पुरस्कार भी प्राप्त कर चुका है।

दौसा जिले के एक गरीब किसान परिवार में जन्मा रामावतार 2008 में पुलिस में भर्ती हुआ। जिले के कई थानों में रहने के बाद जुलाई 2017 में शहर के सदर थाने में पोस्टिंग हुई।

इन ब्लाइंड मामलों को खुलवाने पर मिला रिवार्ड

नरपत की खेड़ी पुलिया के पास छह माह पूर्व महिला का गला रेतकर लाश फेंकने वाले ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करने पर रामावतार को 500 रुपए नकद व पारितोषिक मिला। पेट्रोल पंप व्यवसायी गंगाराम तेली चर्चित हत्याकांड, हाईवे पर ट्रक लूट, मुल्जिम को छुड़ाने आए आरोपियों को पकड़वाने, हाईवे पर ट्रक लूट गैंग को पकड़वाने सहित माल बरामद करवाने के मामले, झालरापाटन में बेस्ट फायरिंग, इनामी योजना से ठगी के मामले में तीन भाइयों को पकड़वाने, शहर में चेन स्नेचिंग की वारदातों में यूपी के गिरोह का पर्दाफाश करवाने में रामावतार को एसपी कई बार कैश अवार्ड दिया।



X
पुलिस का रामबाण है रामावतार, एक साल में 80 संगीन अपराधी पकड़वाए, 10 पुरस्कार जीते
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..