Hindi News »Rajasthan »Kapren» उल्लास-उमंग के साथ मनाया रंगों का त्योहार

उल्लास-उमंग के साथ मनाया रंगों का त्योहार

होलिका दहन और धुलेंडी का पर्व बूंदी शहर सहित जिलेभर में आनंद, उल्लास और उमंग के साथ शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। बूंदी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 03:15 AM IST

उल्लास-उमंग के साथ मनाया रंगों का त्योहार
होलिका दहन और धुलेंडी का पर्व बूंदी शहर सहित जिलेभर में आनंद, उल्लास और उमंग के साथ शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। बूंदी में विदेशी सैलानियों ने भी रंगों के इस त्यौहार का भरपूर आनंद उठाया। घरों में तरह-तरह के व्यंजन बनाएं गए।

शनिवार को पुलिसकर्मियों ने होली का त्यौहार मनाया। डीजे की धुन पर नाचती गाती पुलिसकर्मियों की टोलिया हाेली का आनंद उठाती नजर आई। पुलिस ऑडिटोरियम में एसपी, एएसपी सहित पुलिस अधिकारी भी रहे मौजूद। नागर ब्राह्मण समाज की महिलाओं की संस्था नागर भायलिया का होली मिलन समारोह मनाया गया। बालचंदपाड़ा स्थित निजी रिसोर्ट में समारोह हुआ। संयोजक अलका मेहता ने बताया कि नृत्य, गीत, गरबे, कविता की मनमोहक प्रस्तुतियां दी गई। इस दौरान सुषमा नागर, हेमा मेहता, वंदना मेहता, पूजा नागर मौजूद थी।

विजयवर्गीय समाज के माधव बने अध्यक्ष

विजयवर्गीय समाज का होली मिलन समारोह जीवी गार्डन छत्रपुरा रोड में हुआ। निवर्तमान अध्यक्ष गोपीकृष्ण विजयवर्गीय ने सभी समाजबंधु एवं मातृ शक्ति, युवा साथी को संबोधित करते हुए समाज के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव निर्वाचन अधिकारी वरिष्ठ दिनेश जी विजयवर्गीय को बनाया। समाजसेवी माधवप्रसाद विजयवर्गीय को निर्विरोध विजयवर्गीय समाज अध्यक्ष बनाया गया। यह जानकारी समाज के पूर्व सचिव, सहसचिव अरविंद विजयवर्गीय, लोकेश विजयवर्गीय ने दी। वहीं, राष्ट्रीय जागरूक युवा संगठन की ओर से होली मिलन समारोह छत्रपुरा तेजाजी महाराज के परिसर में आयोजित किया गया।

बूंदी. कोतवाली परिसर में शनिवार को होली मनाते पुलिसकर्मी।

बूंदी. सदर बाजार में होली खेलते लोग। होली के दिन पूरे शहर में गुलाल उड़ती रही। युवाओं में ज्यादा जोश था, वे टीमों में घूमते रहे।

बूंदी. स्थानीय लोगों के साथ विदेशी सैलानियों ने भी होली खेली।

श्रीकेशव रंगमंच पर खेली फूलों की होली

केशवरायपाटन. भगवान केशव की नगरी में होली का त्यौहार उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। चर्मण्यवती नदी के तट के केशव रंगमंच पर शाम को आयोजित हुई। वृंदावन की प्रसिद्ध फूलों की होली के मंचन को देखने के लिए मंच के सामने बनी सीढिय़ों पर हजारों की संख्या में दर्शक उमड़े। इससे पूर्व मंदिर पर भगवान केशवराय के साथ पुजारियों ने चांदी की पिचकारी से केसर, अबीर व फूलों से होली खेली। उत्सव प्रतिमा को विमान में विराजमान करवाया गया और भगवान केशव को मनमोहक शृंगार धराया गया। झांकी की चेयरमैन सुखदेवसिंह संधु ने आरती उतारी।

लाखेरी। गांवों में होली खेलने का अलग अंदाज।

गुलाब के फूलों की होली खेली

देई. चारभुजा मंदिर में शुक्रवार को फूलों की होली खेली गई। इस अवसर पर होली के योगेंद्र सोनी एंड पार्टी द्वारा होली के भजन पेश किए भजनों पर महिलाओं ने जमकर नृत्य किया। वहीं, लाखेरी, करवर, हिंडौली, पेच की बावड़ी, बड़ाखेड़, नमाना, जयस्थल, दबलाना, सिलोर, इंद्रगढ़, बसोली, कापरेन, माटूंदा,झालीजी का बराना व भैरूपुरा ओझा में भी होली का त्योहार मनाया गया।

यहां भी खेली जमकर होली

देई। चारभुजा मंदिर में गुलाब के फूलों से होली खेलते।

बसोली। बड़ौदिया में होली धमाल कार्यक्रम में युवा टीम।

करवर। कस्बे में एक-दूसरे को रंग लगाते लोग।

पेच की बावड़ी। कस्बे में होली खेलते बालक।

केशवरायपाटन। होली में राधा-कृष्ण बने कलाकार मंचन करते।

झालीजी का बराना। कस्बे में डीजे की धुन पर थिरकती महिलाएं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Kapren News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: उल्लास-उमंग के साथ मनाया रंगों का त्योहार
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Kapren

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×