Hindi News »Rajasthan »Kareda» शिकार की तलाश में माइंस में छलांग लगाई चट्टान में फंसने से पैंथर की दम घुटने से मौत

शिकार की तलाश में माइंस में छलांग लगाई चट्टान में फंसने से पैंथर की दम घुटने से मौत

ऊपरमाल के गोवर्धनपुरा पंचायत क्षेत्र के बागजणा गांव के पास माइंस की चट्टान के बीच सोमवार को पैंथर का शव दबा मिला।...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 04:35 AM IST

  • शिकार की तलाश में माइंस में छलांग लगाई चट्टान में फंसने से पैंथर की दम घुटने से मौत
    +1और स्लाइड देखें
    ऊपरमाल के गोवर्धनपुरा पंचायत क्षेत्र के बागजणा गांव के पास माइंस की चट्टान के बीच सोमवार को पैंथर का शव दबा मिला। वन विभाग का कहना है कि शिकार की तलाश में माइंस पर आए पैंथर ने छलांग लगाई होगी। जिससे पैंथर चट्टान के बीच फंस गया। दम घुटने से उसकी मौत हो गई। शव करीब 24 घंटे पुराना है। नर पैंथर की लंबाई 5 फीट 8 इंच है। चट्टान के बीच पैंथर की पीठ फंसी थी। उसने निकलने की कोशिश की होगी, इससे उसके शरीर पर चोट के निशान भी हैं।

    बागजणा के पास सोमवार दोपहर 12 बजे धर्मचंद खटीक बकरियां चराने गया। उसे बदबू आई तो वह माइंस की चट्टान के पास पहुंचा। चट्टान पर दो पत्थरों के बीच पैंथर दिखा। पैंथर देखकर धर्मचंद घबरा गया। वह चिल्लाने लगा तो ग्रामीण वहां पहुंचे। ग्रामीणों ने करेड़ा वनपाल शिवनाथ सिंह को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। वनपाल शिवनाथ सिंह ने भीलवाड़ा वन विभाग को सूचना दी।

    करेड़ा. बागजणा गांव के पास ●खदान के मलबे में दबे मृत पैंथर को निकालते वनकर्मी एवं ग्रामीण। (इनसेट) इस तरह चट्टान में फंसा था।

    पोस्टमार्टम कराकर दाह संस्कार किया ... दोपहर करीब 3 बजे भीलवाड़ा से क्षेत्रीय वन अधिकारी भंवरलाल बारेठ मौके पर पहुंचे। जेसीबी से चट्टान को हटाकर पैंथर को निकाला। करेड़ा वन चौकी पर पोस्टमार्टम कराकर पैंथर का दाह संस्कार किया। क्षेत्रीय वन अधिकारी भंवरलाल बारेठ ने बताया कि शिकार की तलाश में पैंथर माइंस पर पहुंचा होगा। शिकार पर छलांग लगाते समय वह चट्टान में फंस गया। दम घुटने से उसकी मौत होने की संभावना है।

  • शिकार की तलाश में माइंस में छलांग लगाई चट्टान में फंसने से पैंथर की दम घुटने से मौत
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kareda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×