• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Kareda News
  • दूल्हे का भाई बाेला-गांव में दलितों के 25 परिवार, सभी परेशान
--Advertisement--

दूल्हे का भाई बाेला-गांव में दलितों के 25 परिवार, सभी परेशान

करेड़ा|गोवर्धनपुरा गांव में दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने को लेकर उपजे विवाद के बाद ग्रामीणों ने गांव के सभी दलित...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 04:45 AM IST
करेड़ा|गोवर्धनपुरा गांव में दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने को लेकर उपजे विवाद के बाद ग्रामीणों ने गांव के सभी दलित परिवारों का बहिष्कार कर दिया। यह आरोप दूल्हे उदयराम के भाई भंवरलाल रैगर ने लगाया। भंवरलाल ने बताया कि गांव में दलितों के करीब 25 परिवार रहते हैं। ग्रामीणों ने सभी परिवारों को टैंकरों से पानी की सप्लाई रोक दी। आसपास के गांवों के लोगों को भी पाबंद कर दिया कि कोई भी दलित परिवारों के यहां टैंकर से पानी नहीं पहुंचाएंगे। वहीं किराणा सामान व चक्की पर पिसाई का काम भी बंद कर दिया गया। अब दलित परिवार के लोग एक-दूसरे से आटा व अन्य सामग्री लेकर काम चला रहे हैं। ग्रामीण दलित परिवारों को धमकी भी दे रहे हैं। गांव के सभी दलित परिवार परेशान हैं।बुधवार को एसडीएम रजनी माधीवाल व सरपंच भैरूलाल खटीक गांव आए। दोनों को हमने यह समस्या बताई। इस पर एसडीएम माधीवाल ने भभाणा गांव से टैंकर मंगवाकर पानी की व्यवस्था की।

बकरियां चोरी का आरोप, फिर कहा-गलती से दे दी रिपोर्ट

करेड़ा थाना अधिकारी शिवलाल गुर्जर ने बताया कि बुधवार सुबह गोवर्धनपुरा गांव के भंवरलाल रैगर ने रिपोर्ट दी। इसमें आरोप लगाया कि डाउ पुत्र बख्तावर गुर्जर ने पांच बकरियां चुरा ली। इस पर मामले की जांच आसींद सीओ रामसिंह चौधरी को सौंपी गई। जांच में यह आरोप गलत निकला। इस पर भंवरलाल से पूछताछ की तो उसने गलती से ऐसी रिपोर्ट देने की बात लिखित में पुलिस को दी।

दलित परिवारों ने पानी नहीं मिलने की सूचना दी है। हमने गांव जाकर पानी की व्यवस्था कराई। राशन और अन्य सुविधाएं नहीं मिलने की बात किसी ने नहीं बताई। अगर किसी को कोई परेशानी हैं तो बताएं, समाधान करेंगे। रजनी माधीवाल, एसडीएम, करेड़ा

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..