करेड़ा

--Advertisement--

राजस्व अदालतों में होगा विवादों का निपटारा

भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा राजस्व लोक अदालत अभियान एक मई से 30 जून तक ग्राम पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर आमजन के...

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 04:55 AM IST
भास्कर संवाददाता | भीलवाड़ा

राजस्व लोक अदालत अभियान एक मई से 30 जून तक ग्राम पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर आमजन के राजस्व संबंधी मामलों को मौके पर निपटाया जाएगा।

अभियान के दौरान न्यायालय में लंबित राजस्व संबंधी मामलों व अन्य राजस्व संबंधी कार्यों का निस्तारण किया जाएगा। कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल ने बताया कि न्याय आपके द्वार शिविरों में राजस्थान काश्तकार अधिनियम 1955 की धारा 53, 88, 188, 183 के तहत दर्ज मुकदमों एवं इन्द्राज के प्रार्थना पत्रा, सीमाज्ञान एवं पत्थरगढ़ी, भू राजस्व अधिनियम 1956 की धारा 136 के तहत लंबित प्रार्थना पत्र एवं नामांतरण आदि कार्य शिविरों में निस्तारित किए जाएंगे।

15 अन्य विभागों के कार्य भी होंगे शिविरों में ... शिविरों के दौरान आमजन 15 विभागों से संबंधित कार्य भी करवा सकेंगे। शिविर स्थल पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, पशुपालन, जनजाति क्षेत्रीय विकास, महिला एवं बाल विकास, उर्जा, जलदाय, आयोजना, सहकारिता, सैनिक कल्याण, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज, श्रम, कृषि, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा आयुर्वेद विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

एक मई को यहां लगेंगे कैंप ... पहले दिन एक मई को मांडल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत लुहारिया, करेड़ा की चितांबा, भीलवाड़ा की दांथल, आसींद की परासोली, बनेड़ा की महुआखुर्द, हुरड़ा की जालमपुरा, जहाजपुर की गांगीथला, कोटड़ी की आमां, मांडलगढ़ की लाडपुरा, बिजौलियां की तिलस्वां और सहाड़ा की ढोसर ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित होंगे।

X
Click to listen..