Hindi News »Rajasthan »Kareda» दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने वालों की गिरफ्तारी और दोषी अफसरों का निलंबन 10 दिन में नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने वालों की गिरफ्तारी और दोषी अफसरों का निलंबन 10 दिन में नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

आम सभा में रैगर समाज के राष्ट्रीय महासभा अध्यक्ष एसके नवल, रैगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एसके मोहनपुरिया, रैगर...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 08, 2018, 05:10 AM IST

  • दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने वालों की गिरफ्तारी और दोषी अफसरों का निलंबन 10 दिन में नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
    +2और स्लाइड देखें
    आम सभा में रैगर समाज के राष्ट्रीय महासभा अध्यक्ष एसके नवल, रैगर समाज के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एसके मोहनपुरिया, रैगर समाज की महिला प्रदेश अध्यक्ष तारा बंदनवाल ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि पीड़ित परिवार को सुरक्षा दी जाए। पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाए। अन्य आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर दोषी अधिकारियों को निलंबित किया जाए। विदित रहे कि इस मामले में अब तक 12 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। रैली में भीलवाड़ा, दौलतगढ़, आसींद, शंभूगढ़, बागौर, बीगोद, रायपुर, बनेड़ा से लोग पहुंचे।

    एसपी को रिपोर्ट दी, फिर भी लापरवाही बरती

    एसपी को बिंदौली निकालने के दौरान माहौल बिगड़ने की आशंका होने की रिपोर्ट देने के बावजूद पुलिस ने लापरवाही बरती। पुलिस की मौजूदगी में गुर्जर समाज के लोगों ने बिंदौली रोक दी और दूल्हे को घोड़ी से उतार दिया। परिजनों के साथ मारपीट की। जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस मामले के 9 दिन बीत जाने के बावजूद सभी नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं की गई। इससे दलित समुदाय में आक्रोश है। ज्ञापन में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने, जिम्मेदार अधिकारियों को निलंबित करने, पीड़ित को मुआवजा दिलाने सहित आठ मांगें रखी गई। मांगें दस दिन में नहीं मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा।

    करेड़ा में पुलिस बल तैनात रहा...

    करेड़ा में दलित समुदाय द्वारा सोमवार को ज्ञापन एवं प्रदर्शन के कारण सहाड़ा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण माचा के नेतृत्व में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए। आसींद सीओ रामसिंह चौधरी, गंगापुर सीओ गोवर्धन लाल, भीलवाड़ा सीओ वृद्धिचंद, बागौर थानाधिकारी कान सिंह, रायला थानाधिकारी महावीर सिंह, रायपुर थानाधिकारी खींवराज गुर्जर, कारोई थानाधिकारी रामकिशन गोदारा, शंभूगढ़ थानाधिकारी जसवंत सिंह, करेड़ा थानाधिकारी शिवजीराम गुर्जर सहित पुलिस बल तैनात रहा।

    करेड़ा उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते दलित समुदाय के लोग।

  • दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने वालों की गिरफ्तारी और दोषी अफसरों का निलंबन 10 दिन में नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
    +2और स्लाइड देखें
  • दलित दूल्हे की बिंदौली रोकने वालों की गिरफ्तारी और दोषी अफसरों का निलंबन 10 दिन में नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kareda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×