--Advertisement--

गढ़ी बांधवा में नृसिंह भगवान का मेला

गढी बांधवा. नृसिंह मंदिर में मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब। भास्कर न्यूज | गढ़ी बांधवा आस्थाधाम भगवान...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:20 AM IST
गढी बांधवा. नृसिंह मंदिर में मेले में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब।

भास्कर न्यूज | गढ़ी बांधवा

आस्थाधाम भगवान नृसिंह मंदिर पर में होली पर मेला भरा। मेले में दर्शनार्थियों की भीड़ के मद़्देनजर शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल भी मुस्तैद रहा।

ग्रामीणों ने बताया कि नृसिंहजी मेले को लेकर गांव गढ़ी बांधवा सहित आसपास के लोगों में भारी उत्साह रहता है। मेले की सभी तैयारियां पहले ही पंच-पटेल व मंदिर प्रबंधन द्वारा कर ली जाती है। जिले के अलावा दूर-दराज से श्रद्धालुओं ने होली पर यहां भगवान नृसिंहजी के दर्शन किए। मेले में सजी अस्थाई दुकानों पर बच्चों ने खेल-खिलौने, महिलाओं ने सौंदर्य प्रसाधन सामग्री तो अन्य लोगों ने अपनी जरूरत का सामान खरीदा। इस दौरान खाने-पीने के विभिन्न व्यंजनों की दुकानें भी लगीं। मेले में विभिन्न रंग-बिरंगे परिधानों में आई महिलाओं ने पहले नृसिंहजी को गुलाल लगाया,फिर एक-दूजे को टीका लगाकर आपस में शुभकामनाएं दी। इस दौरान हिंडौन सदर थाना प्रभारी रामवीर सिंह मय जाप्ते के मेले में शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात रहे।

होली खेली : गांव में धुलंडी को कीचड़ की महिलाओं ने होली खेली। रंग-गुलाल लिए युवाओं की मदमस्त टोली गांव के प्रमुख मार्गों में होकर गुजरी, जो भी बेरंग नजर आता,उस पर टोली टूट पड़ती और रंग-गुलाल के अलावा कीचड़ से सराबोर करते। होलिका दहन के बाद धुलंडी पर गांव में धमाल भी निकाली गई। डीजे की धुनों पर महिलाओं व युवाओं ने जमकर नृत्य किया।

रिटायर्ड कर्मचारी संघ का अधिवेशन आज हिंडौन में

करौली| विद्युत सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ करौली की ओर से रविवार को दोपहर 12 बजे हिंडौनसिटी में बयाना रोड के पास सूरौठ पैलेस में पहला अधिवेशन आयोजित होगा। यह जानकारी संयोजक शिवचरण लाल शर्मा ने दी।