• Home
  • Rajasthan News
  • Karoli News
  • दंगल के दौरान पहलवानों में हुआ झगड़ा, समझाइश से मामला शांत
--Advertisement--

दंगल के दौरान पहलवानों में हुआ झगड़ा, समझाइश से मामला शांत

नारौली डांग. खेड़ला कुश्ती दंगल के दौरान हुए झगड़े को शांत कराती पुलिस व ग्रामीण। कुश्ती बराबरी पर छूटी ...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:55 AM IST
नारौली डांग. खेड़ला कुश्ती दंगल के दौरान हुए झगड़े को शांत कराती पुलिस व ग्रामीण।

कुश्ती बराबरी पर छूटी

नारौली डांग | ग्राम पंचायत खेड़ला में हनुमान जयंती के अवसर पर ग्राम पंचायत की ओर से कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें कस्बे सहित भरतपुर,बयाना,आगरा,करौली,सवाईमाधोपुर व रूपवास के पहलवानों ने भाग लेकर अपने-अपने दाव पेंच दिखाए।

दंगल में 21 सौ रुपए की आखिरी कुश्ती कुश्ती राहुल आगरा व राजेश हलवावान रईथा के बीच हुई। जिसमें दोनों पहलवान बराबर रहे। वहीं द्वितीय स्थान पर 21 सौ रुपए की विजय भरतपुर तथा तृतीय स्थान पर 15 सौ रुपए की भगतसिंह राेहतक विजेता रहे। दंगल को देखने के लिए कस्बे सहित आसपास के गांवों के ग्रामीण आए। इस दौरान दंगल में 41 मुकाबले हुए। वहीं दंगल में रेफरी की भूमिका सुरेश भंडारीपुरा ने निभाई। रमेश चंद, हंसराज मीना, गणपत डांगी, मानसिंह मीना, मुकेश, सुरेश ठेकेदार व पृथ्वी पटेल आदि उपस्थित थे।

जमीन पर जोर से पटका

कुश्ती दंगल में 21 सौ रुपए की कुश्ती में राहुल आगरा व राजेश रईथा पहलवान के मध्य लड़ी गई। जिसमें दोनों पहलवान बराबर रहे,लेकिन एक पहलवान ने दूसरे पहलवान को कंधे पर उठाकर जमीन पर जोर से पटक दिया। इस पर दूसरे पहलवान ने उससे हाथापाई करने पर पहलवानों में झगड़ा हो गया तथा इस ग्रामीण भी नाराज हो गए। इस दौरान मौके पर मौजूद एएसआई रमेश चंद खटना व पुलिस कर्मियों ने समझाई कर पहलवान व ग्रामीणों शांत किया। इसके बाद कमेटी ने दंगल के समापन की घोषणा की।