• Hindi News
  • Rajasthan
  • Karoli
  • सरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत के प्रत्येक गांव को ओडीएफ बनाने का किया वादा
विज्ञापन

सरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत के प्रत्येक गांव को ओडीएफ बनाने का किया वादा

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 01:20 PM IST

Karoli News - मासलपुर. गांव फतेहपुर में रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनते एसडीएम। मासलपुर| ग्राम पंचायत फतेहपुर में...

सरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत के प्रत्येक गांव को ओडीएफ बनाने का किया वादा
  • comment
मासलपुर. गांव फतेहपुर में रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की समस्या सुनते एसडीएम।

मासलपुर| ग्राम पंचायत फतेहपुर में मंगलवार को एसडीएम रामअवतार कुमावत प्रशासनिक लवाजमें के साथ पहुंचे तथा रात्रि चौपाल का आयोजन कर ग्रामीणों की समस्याओं की सुनवाई कर निराकरण की कार्यवाही की। इस अवसर पर एसडीएम के आग्रह पर सरपंच सहित गांव के ग्रामीणों ने एसडीएम से बादा कि 15 दिन में ग्राम पंचायत के प्रत्येक घर में शौचालयों का निर्माण करा लिया जाएगा। इसके लिए गांव के पंच - पटेलों ने घर - घर जागरूकता अभियान चलाने की बात कही। एसडीएम ने कहा कि जिस परिवार ने शौचालय निर्माण करा लिया है। उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने में प्राथमिकता दी जाएगी। पंचायत समिति के विकास अधिकारी नरेश शर्मा ने सरकार की से चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं के बारे में बताया। इस पर एसडीएम ने समस्याओं के निराकरण की कार्यवाही की।

आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक को सेवानिवृत्ति पर विदाई

कैमला| आयुर्वेद विभाग मे उपनिदेशक पद पर रहे वैद्य गोपालप्रसाद शर्मा को उनकी सेवानिवृत्ति पर कैमला गांव के ग्रामीणों ने विदाई देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि उपनिदेशक महोदय ने कैमला के आयुर्वेद चिकित्सालय मे 26 वर्षों तक लगातार वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के रूप मे अपनी सेवाएं दी थी। लगातार 26 वर्षों तक कैमला मे अपनी सेवा देने के कारण उनका ग्रामीणों के साथ घनिष्ठ संबंध रहे है। उनके सेवानिवृत्ति समारोह में अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद घनश्याम शर्मा भरतपुर, नवनियुक्त उपनिदेशक गिरधारीलाल शर्मा, नई दिल्ली चिकित्सा परिषद के पूर्व चेयरमैन डॉ० रघु शर्मा, रामगोपाल शर्मा,( पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी), चिकित्सा विभाग आयुर्वेद जिलाध्यक्ष करौली सुरेश चन्द ‘ अटल ‘, आयुर्वेद प्रांतीय संघ के सदस्य वैद्य मुरलीप्रसाद शर्मा,पूर्व जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ० कुबेर प्रसाद शर्मा, राजस्थान स्वास्थ्य विभाग विवि के सहायक कुलसचिव शशिकांत शर्मा, नादौती ब्लॉक सीएमओ गजराज मीना, स्थानीय पीएचसी का समस्त स्टाफ, गांव के सभी पंच-पटेल, वरिष्ठ नागरिक व सभी सरकारी कार्यालयों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हुए।

X
सरपंच सहित ग्रामीणों ने पंचायत के प्रत्येक गांव को ओडीएफ बनाने का किया वादा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें