पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Karauli News Agra Earnest Shuttle To Hindoan And Stop At Kotha Patna Express At Shri Mahavirji And Fatehsinhpura Railway Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगरा-बयाना शटल को हिंडौन तक बढ़ाने और कोटा-पटना एक्सप्रेस का श्रीमहावीरजी और फतेहसिंहपुरा रेलवे स्टेशन पर ठहराव हो

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
करौली व धौलपुर क्षेत्र के रेल संबंधी मुद्दे व प्रमुख समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सांसद डॉ.मनोज राजोरिया ने गुरुवार को नई दिल्ली में रेल मंत्री पीयूष गोयल से संसद भवन स्थित कार्यालय में खास मुलाकात की। मंत्री गोयल ने सभी मांगों पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया।

सांसद राजोरिया ने ‘धौलपुर-करौली-गंगापुर रेल परियोजना’ के लिए आवश्यक बजट आवंटित कर शीघ्र कार्य को तेजी से आरंभ करवाने की पुरजोर मांग रखी। उन्होंने बताया कि करौली जिला मुख्यालय अभी तक रेल सुविधा से वंचित है और यह रेल की मांग कई दशकों से चल रही है। सांसद डॉ.मनोज राजोरिया ने रेल मंत्री को मांगपत्र सौंपकर बताया कि आगरा-बयाना शटल को हिंडौन स्टेशन तक बढ़ाया जाए। दरअसल, यह शटल बयाना स्टेशन पर दो घंटे तक खडी रहती है, यदि इसे हिंडौन तक किया जाता है तो करौली जिलेवासियों को आगरा के लिए एक अतिरिक्त रेल उपलब्ध हो सकेगी।

हिंडौन में अंडरपास निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो

राजोरिया ने हिंडौनसिटी में रेलवे फाटक संख्या 201 पर अन्डरपास के कार्य को अतिशीघ्र आरंभ करवाने की रेल मंत्री से मांग की। इस पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सहमति भी जताई। सांसद ने कोटा-पटना एक्सप्रेस के श्रीमहावीरजी तथा सूरौठ (फतेहसिंहपुरा) रेलवे स्टेशन पर ठहराव की भी मांग की है। उन्होंने बताया कि प्रसिद्ध जैन तीर्थ श्रीमहावीरजी स्टेशन आस-पास के सभी गांवों का मुख्य रेलवे स्टेशन है। यहां से ग्राम पंचायत सनेट, खेडा, फुलवाडा, कांचरौली, बरगमा, श्रीमहावीरजी, अकबरपुर, पटोंदा, दानालपुर, चांदन गांव, गांवडी मीना, नंगला मीना, इरनिया आदि पंचायतों के हजारों व्यक्ति यात्रा करते हैं तथा बडी संख्या में जैन तीर्थयात्री व अन्य पर्यटक भी यात्रा करते हैं। इसी प्रकार रेलवे स्टेशन फतेहसिंहपुरा (सूरौठ) से मथुरा के लिए शाम के समय कोई एक्सप्रेस ट्रेन नहीं है। यहां के आस पास के भी करीब 50 गांवों के लोगों को हिण्डौन या बयाना स्टेशन पर जाकर ट्रेन में बैठना पड़ता है। इसलिए इन दोनों प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर कोटा-पटना एक्सप्रेस का 2 मिनट का ठहराव किया जाना उचित होगा।

सूरत मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का राजस्थान में कहीं भी नहीं है ठहराव

सांसद मनोज राजोरिया ने सूरत मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस (19053/19054) का ठहराव 2 मिनट के लिए धौलपुर स्टेशन पर कराने की मांग रेल मंत्री के समक्ष रखी। उन्होंने कहा कि यह रेल सूरत से मुजफ्फरपुर तक चलती है,मगर राजस्थान में किसी भी रेलवे स्टेशन पर इसका ठहराव नहीं है। ग्वालियर के उपरांत यह सीधी आगरा केन्ट रुकती है। इस रेल का ठहराव धौलपुर रेलवे स्टेशन पर करने से यहां की जनता को कानपुर, लखनऊ, अयोध्या तथा मुजफ्फरपुर तक के लिए सीधी रेल सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। इसी प्रकार धौलपुर स्टेशन पर चम्बल एक्सप्रेस (दतिया जाने वाले भक्तों के लिए) का ठहराव कराया जाना भी अति महत्वपूर्ण है।

करौली। रेल मंत्री पीयूष गोयल को करौली व धौलपुर क्षेत्र के रेल मुद्दों से अवगत कराते हुए रेल प्रोजेक्ट को शुरू कराने एवं कई ट्रेनों के ठहराव के लिए मांगपत्र सौंपते सांसद डॉ.मनोज राजोरिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें