--Advertisement--

केंद्रीय सुरक्षाबलों की कड़ी निगरानी में ईवीएम मशीनें स्ट्रांग रूम में बंद

Karoli News - 15 वीं विधानसभा चुनाव में करौली जिले की चारों विधानसभाओं के 44 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शुक्रवार को मतदाताओं...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:46 AM IST
Karauli News - evm machines locked in strong room under strict surveillance of central security forces
15 वीं विधानसभा चुनाव में करौली जिले की चारों विधानसभाओं के 44 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला शुक्रवार को मतदाताओं ने ईवीएम मशीनों में बंद कर दिया। जिन्हें कर्मचारियों ने शुक्रवार देर रात ही राजकीय महाविद्यालय के स्ट्रांग रूम में जमा करा दिया। इसके बाद जिला प्रशासन ने विधानसभावार ईवीएम को कमरों बंद कर सील कर दिया। साथ ही ईवीएम सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को कड़ी निगरानी के लिए तैनात कर दिया। खास बात यह है कि करौली में चारों विधानसभा सीटों की ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ होने की करौली व सपोटरा प्रत्याशियों ने आशंका भी जताई है। इस पर सपोटरा प्रत्याशी रमेशचंद मीना के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता (सिपाही) स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी कर एलईडी पर पैनी नजर रखे हुए हैं। जबकि, जिला प्रशासन ने महाविद्यालय परिसर में ही कमरों के साथ ही स्ट्रांग कक्ष की निगरानी के लिए सैनिकों के साथ सीसीटीवी कैमरा भी लगाए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु कुमार ने बताया कि ईवीएम की 24 घंटे कड़ी सुरक्षा के लिए केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए हैं।

एलईडी के जरिए कांग्रेसी कार्यकर्ता रख रहे हैं नजर

कराैली| सपोटरा के कांग्रेस प्रत्याशी रमेश चंद्र मीणा के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता ईवीएम मशीनों की एलईडी पर निगरानी रखते हुए।

करौली के राजकीय कॉलेज के स्ट्रांग रूम में रखीं ईवीएम मशीनों पर प्रशासन की ओर से एक ओर जहां सुरक्षा बल के जवानों का घेरा है। वहीं कांग्रेस की ओर से भी कार्यकर्ताओं ने भी एलईडी पर पैनी नजर रखना शुरू कर दिया है। कांग्रेस के जिला महामंत्री अनिल शर्मा मेडिकल ने बताया कि मंडरायल प्रधान पति धारासिंह मीना, लाखन सिंह सरपंच, जामफल मीना, महेशचंद मीना, रामनारायण, रामप्रसाद, निरंजन सहित कई कांग्रेस के सिपाहियों ने एलईडी पर निगरानी के लिए बिस्तर लगा लिए हैं। उनकी यह निगरानी मतगणना तक यहां लगातार दिन-रात की जाएगी।

पर्यवेक्षक से चौकसी का आग्रह

सपोटरा से कांग्रेस प्रत्याशी रमेश मीणा एवं करौली से कांग्रेस प्रत्याशी दर्शन सिंह गुर्जर ने ईवीएम की सुरक्षा में सेंध लगने की आशंका जताते हुए चौकसी का पर्यवेक्षक से आग्रह किया। उन्होंने सपोटरा चुनाव पर्यवेक्षक को ज्ञापन भी सौंपा। साथ ही अपने समर्थकों के साथ ईवीएम स्ट्रांग रूम स्थल पर निगरानी भी शुरू कर दी है। रमेश मीणा ने ज्ञापन में जिला निर्वाचन अधिकारी की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए उन पर भाजपा के इशारे पर काम करने के आरोप लगाए हैं। मीणा ने ईवीएम स्टोर रूम के बाहर सीसी कैमरा लगाकर एलईडी डिस्प्ले पर उसको 24 घंटे दर्शाने का आग्रह किया है। रमेश मीणा ने बताया कि उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु कुमार की कार्यशैली को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी और निर्वाचन आयुक्त से शिकायत भी की, लेकिन कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं हुई है।

X
Karauli News - evm machines locked in strong room under strict surveillance of central security forces
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..