पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sapotara News Gurgaon Has Got 18 Hours Of Electricity Farmers Are Upset For Three Days

जीरोता में 18 घंटे बिजली रही गुल, तीन दिन से किसान परेशान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विद्युत निगम की उदासीनता के चलते ग्राम पंचायत जीरोता में तीन दिन से थ्री फेज की बिजली नहीं मिलने तथा बुधवार को 18 घंटे बिजली गुल रहने के कारण रबी फसल की सिंचाई प्रभावित होने से किसानों में आक्रोश व्याप्त है।

रामलखन, लक्ष्मीचंद, रामफूल, मानक, हरिकेश, प्रभू, रामजीलाल सहित कई कियानों ने बताया कि ग्राम पंचायत जीरोता फीडर को 33 केवी नारौली डांग ग्रिड स्टेशन से बिजली आपूर्ति की जाती है। रविवार से निगम द्वारा किसानों को थ्री फेज बिजली देने के लिए रात्रि का फीडर निर्धारित किया गया, लेकिन तीन दिन से बालाहेत गांव के किसानों द्वारा दिन में बिजली की मांग को लेकर जंफर बांधने के कारण मंगलवार रात 10 बजे से बुधवार शाम 4 बजे तक ग्रामीणों की बारबार शिकायतों के बाद बिजली आपूर्ति शुरू की गई। सोमवार को भी जीरोता फीडर की लाईन पर जंफर डालकर फाल्ट करने के कारण बिजली 14 घंटे बंद रही। बुधवार को आक्रोशित किसानों ने नारौली डांग ग्रिड स्टेशन पर पहुंचे लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने पर सहायक अभियंता कार्यालय सपोटरा पहुंचे लेकिन इंजीनियरों द्वारा कोई सुनवाई या कार्यवाही नहीं करने पर उन्होंने अधीक्षण अभियंता जौहरीलाल मीणा से दूरभाष पर शिकायत की गई। जिस पर अधीक्षण अभियंता ने काश्तकारों को दो दिवस में बालाहेत व दयारामपुरा का अलग फीड़र बनाकर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।

बाल श्रमिकों को कराया मुक्त, तीन दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज

हिंडौन सिटी| शहर में चूड़े बनाने की दुकानों पर बालश्रम कराए जाने की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर तीन दुकानों से तीन बाल श्रमिकों को मुक्त कराते हुए दुकानदारों के खिलाफ बालश्रम अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए हैं। थानाप्रभारी ने बताया कि एसआई रुपसिंह व रामजीत के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों ने चूडे की दुकानों पर छापेमार कार्रवाई की गई। इस दौरान अनीस का कटला स्थित चिरवायादार निवासी शाहरुख व अनीस मनिहार व हनुमान टॉकीज के पास स्थित रहीसा खान की दुकानों पर काम कर रहे तीन बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया।

विकलांग मिशन एवं विकास संस्थान की बैठक 2 को

करौली| विकलांग मिशन एवं विकास संस्थान के तत्वावधान में जिला विकलांग संघर्ष समिति की बैठक 2 दिसम्बर को भंवर विलास के सामने स्थित नौलखा बाग में आयेाजित की जाएगी। अब्दुल बाहिद एडवोकेट ने बताया कि बैठक में सरकार से विकलांगों को रोजगार, पेंशन, मोटराईज्ड साईकिल देने पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने से अधिक विकलांगों से बैठक में आवश्यक रूप से भाग लेने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...