--Advertisement--

हड़ताल पर रहे मनरेगा संविदा कर्मी

जिलेभर के मनरेगा संविदा कर्मचारी सोवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। महात्मा गांधी नरेगा संविदा कर्मियों ने सुप्रीम...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:40 AM IST
हड़ताल पर रहे मनरेगा संविदा कर्मी
जिलेभर के मनरेगा संविदा कर्मचारी सोवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। महात्मा गांधी नरेगा संविदा कर्मियों ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की पालना में दस दिन में भर्ती प्रक्रिया शुरू कर नियुक्ति दिए जाने की मांग को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर अभिमन्यु कुमार को ज्ञापन दिया। भर्ती प्रक्रिया के साथ नियुक्ति नहीं दिए जाने पर दस दिन बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की संचालित सभी योजनाओं का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी है।

महात्मा गांधी नरेगा कार्मिक संघ के प्रदेशाध्यक्ष अशोक कुमार वैष्णव के प्रांतीय आह्वान पर जिले के संविदा कार्मिकों ने भी बैठक कर सीएम के नाम डीएम को मांगपत्र सौंपा। इसमें बताया है कि पंचायती राज विभाग द्वारा वर्ष 2013 में निकाली गई कनिष्ठ लिपिक के 19515 पद एवं एस.एस.आर के 4915 पद (राजस्थान अधीनस्थ सेवा) भर्ती के सभी पदों पर सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार शीघ्र राज्य सरकार पालना करे। कार्मिकों ने बताया कि जिस नियम के तहत हैंडपंप मिस्त्रियों को ऊपरी आयु सीमा में पूर्णत: छूट दी गई है,उसी नियम के तहत सभी संविदा कार्मिकों को छूट मिलनी चाहिए। इसी प्रकार आरएससीआई के प्रमाण पत्र, पंस स्तर पर कार्यरत सहायक कर्मचारियों का सीधे समायोजन करने का नोटिफिकेशन करने जैसी मांगें ज्ञापन शामिल हैं। इस दौरान विजय मीना, मनोज कुमार शर्मा, लेखराज,शंकरसिंह,महेंद्र सिंह, संतोष शर्मा,रघुवीरसिंह, नीरज, शिवराज मीना, राजाबाबू शर्मा सहित कई संविदा कर्मी मौजूद थे।

करौली. सर्वाेच्च न्यायालय के निर्णय अनुसार भर्ती प्रक्रिया शुरू कर नियुक्ति की मांग को लेकर डीएम को ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंचे मनरेगा संविदाकर्मी।

X
हड़ताल पर रहे मनरेगा संविदा कर्मी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..