• Hindi News
  • Rajasthan
  • Karoli
  • दहेज हत्या के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग के लिए कलेक्टर को ज्ञापन
--Advertisement--

दहेज हत्या के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग के लिए कलेक्टर को ज्ञापन

करौली|दहेज हत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर कुडगांव थानांतर्गत गांव तमोलीपुरा के पीड़ित...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 02:40 AM IST
दहेज हत्या के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग के लिए कलेक्टर को ज्ञापन
करौली|दहेज हत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर कुडगांव थानांतर्गत गांव तमोलीपुरा के पीड़ित पक्ष ने सोमवार को कलेक्टर को ज्ञापन दिया। जिसमें करौली महिला थाने में दर्ज प्राथमिकी में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।

गांव तमोलीपुरा निवासी राधेश्याम प्रजापति ने बताया कि उसकी बेटी अनीता की करीब 6 साल पहले कुडगांव के रामफूल के बेटे रामकेश प्रजापति के साथ शादी की थी। जिसकी ससुराल वालों ने मिलकर 7 अप्रेल को दहेज की खातिर हत्या कर दी और उन्हें सूचित किए बिना ही साक्ष्य मिटाने की नीयत से श्मशान ले जाकर जला भी दिया। प्राथमिकी के अनुसार 5 अप्रेल को सायं 7 बजे बेटी ने पीहर पक्ष द्वारा जान से मारने की नीयत से मारपीट व प्रताड़ित करने की फोन करके सूचना भी दी थी। जबकि 6 अप्रेल को ससुरालजनों को समझाईश करने भी वे गए थे।





पीड़ित पिता के अनुसार बेटी के ससुरालजनों ने दो लाख लाख रुपए व मोटरसाइकिल की मांग की गई और दहेज की पूर्ति नहीं होने पर बेटी को प्रताड़ित करते हुए मारने की धमकी भी दी गई। दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराने पर अब ससुरालजनों द्वारा राजीनामा के लिए दबाव बनाया जा रहा है। उसने पीड़ा जाहिर करते हुए कहा कि इस केस में यदि राजीनामा नहीं किया तो ससुराल पक्ष के लोग उसी घर में दूसरी ब्याही बेटी का जीवन भी बर्बाद कर देंगे। इस मौके पर राधेश्याम के साथ रामचरण, रामरतन, प्रहलाद, कैलाश, अमरेश, इंद्रेश, विजय, रंगलाल, अशोक, अमरलाल व रामेश्वर प्रजापति आदि मौजूद थे।

X
दहेज हत्या के आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग के लिए कलेक्टर को ज्ञापन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..