• Home
  • Rajasthan News
  • Karoli News
  • जिले में सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए 68 सफाईकर्मियों की जल्द होगी भर्ती
--Advertisement--

जिले में सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए 68 सफाईकर्मियों की जल्द होगी भर्ती

राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों में कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कलेक्टर...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 02:40 AM IST
राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों में कर्मचारियों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कलेक्टर अभिमन्यु कुमार ने कहा कि सफाई व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के लिए जिले में 68 सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने बताया कि नगर परिषद करौली में 27, हिंडौन में 25 एवं टोडाभीम नगर पालिका में 16 सफाई कर्मियों की भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप में आयुक्त एवं अधिशाषी अधिकारी को संबंधित नगर परिषद एवं पालिका के पते पर 16 अप्रैल से 15 मई को सायं 5 बजे तक पंजीकृत डाक अथवा व्यक्तिश: जमा करा सकते हैं।

उज्ज्वला दिवस 20 को मनाएगा रसद विभाग

रसद विभाग द्वारा उज्जवला दिवस 20 अप्रेल को मनाया जाएगा। इसके तहत पंचायत कार्यक्रम आयोजित कर एलपीजी की सुरक्षा एवं उपयोगिता के बारे में उज्ज्वला लाभार्थियों को साफ ईंधन के उपयोग के स्वास्थ्य लाभ के लिए संवेदनशील बनाने के लिए एलपीजी पंचायत बैठकों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान उज्ज्वला के विस्तारित श्रेणियों के लिए केवाईसी फार्म एवं एलपीजी गैस सिलेंडर वितरित किए जाएंगे।

करौली नप में 27, हिंडौन में 25 एवं टोडाभीम पालिका में 16 की भर्ती होगी

24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायतीराज दिवस

जिला परिषद सीईओ सुरेंद्र माहेश्वरी ने बताया कि पंचायती राज विभाग द्वारा विशेष ग्राम सभाएं आयोजित की जाएंगी। जिनमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिनियों के रिक्त पदों पर चयन किया जाएगा। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 24 अप्रेल को पंचायती राज दिवस मनाया जाएगा। जबकि 28 अप्रेल को ग्राम स्वराज दिवस, 30 अप्रेल को आयुष्मान भारत दिवस आयोजित किया जाएगा।

ब्लॉक स्तर पर किसान कल्याण कार्यशाला 2 को

कृषि विभाग द्वारा वर्ष 2022 तक किसानों की आय को दुगना करने के प्रयासों के लिए ब्लॉक स्तर पर 2 मई को किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित की जाएंगी। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा 5 मई को आजीविका एवं कौशल विकास मेले का आयोजन भी किया जाएगा। जो आजीविका दिवस के रूप में मनाया जाएगा। आजीविका, उद्यमशीलता, कौशल सामाजिक विकास के मुद्दों पर विशेष चर्चा के साथ महिलाओं के सशक्तिकरण के विषय पर चर्चा की जाएगी।

मच्छर जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए मोबाइल टीम का होगा गठन

करौली। समीक्षात्मक बैठक में संबंधित अधिकारियों से चर्चा करते कलेक्टर अभिमन्यु कुमार।

करौली। कलेक्टर अभिमन्यु कुमार ने सोमवार को अपने कक्ष में पानी, बिजली, चिकित्सा, सड़क, विद्युत जैसी आवश्यक सेवाओं की विस्तार से समीक्षा की। इस दौरान जिला अस्पताल में पानी की समस्या पर अधीक्षण अभियंता को मौके पर जाकर व्यवस्था करने एवं विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से करने के निर्देश दिए। उन्होंने धौलादाता में चारे एवं पानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सफाई व्यवस्था की दृष्टि से तलाई में पानी भरे होने के कारण मच्छरों का प्रकोप होने के कारण मौसमी बीमारियां पनपने का अंदेशा जाहिर किया, इसके लिए दो टीमों का गठन कर मोबाइल यूनिट भिजवाने के सीएमएचओ को निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.रामरूप मीना ने बताया कि चिंरावडा एवं गढमोरा में दो टीमों को पाबन्द कर दिया है। इससे गर्मी में होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए तुरन्त उपचार किया जा सके। उन्होंने शहर में पेयजल की आपूर्ति नियमित रूप से करने के साथ-साथ पानी की टंकियों की सफाई करने पर जोर दिया। ताकि आमजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो।

करौली में आरयूआईडीपी के कार्यों की भी समीक्षा की

शहर में आरयूआईडीपी द्वारा कराये गये कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने शहर में सफाई व्यवस्था को सुदृढ बनाने और नियमित रूप से साफ-सफाई रखने की बात कही। उन्होंने हिण्डौन, टोडाभीम एवं करौली में सफाईकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया की जानकारी और शौचालयों के निर्माण प्रगति की समीक्षा की। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.रामरूप मीना, नगर परिषद आयुक्त विजयप्रताप सिंह, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता सीताराम मीना सहित सानिवि, विद्युत एवं पशुपालन विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे।