Hindi News »Rajasthan »Karoli» गरीब और मजदूर वर्ग के लिए मनरेगा में 365 दिन का रोजगार दिया जाए

गरीब और मजदूर वर्ग के लिए मनरेगा में 365 दिन का रोजगार दिया जाए

राजस्थान में इस बार बहुजन समाज पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। यह बात बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 18, 2018, 05:00 AM IST

  • गरीब और मजदूर वर्ग के लिए मनरेगा में 365 दिन का रोजगार दिया जाए
    +1और स्लाइड देखें
    राजस्थान में इस बार बहुजन समाज पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। यह बात बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी धर्मवीरसिंह अशोक ने गुुरुवार को सर्वसमाज भाईचारा बनाओ अभियान के तहत डॉ.भीमराव अंबेडकर सामाजिक व आर्थिक परिवर्तन एवं सत्ता प्राप्ति संकल्प रथयात्रा के करौली आगमन पर कलेक्ट्रेट के बाहर जनसभा में बतौर मुख्य अतिथि संबोधन में कही। बसपा के प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने कार्यकर्ताओं से राज्य की भाजपा सरकार को इस बार के चुनाव में सबक सिखाने की बात कही। रथयात्रा के नेतृत्वकर्ता विधायक मनोज न्यांगली व पूरणमल सैनी ने कहा कि प्रदेश में साढ़े चार साल में बेरोजगारों को कोई नौकरी नहीं मिली, जबकि वसुंधरा राजे ने संकल्प यात्रा में 15 लाख नौकरियां देने व गांवों में गरीब व मजदूर वर्ग के लिए मनरेगा में 365 दिन का रोजगार देने की बात कही थी।

    करौली विस क्षेत्र के घोषित बसपा प्रत्याशी लाखनसिंह कटकड़ ने सर्वसमाज के बीच आपसी,प्रेम,सौहार्द व भाईचारा कायम करने पर जोर देते हुए विस चुनाव में पार्टी के पक्ष में एकजुटता का संकल्प लेने की बात कही। प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल, प्रदेश प्रभारी डॉ.विजय प्रताप,जयप्रकाश सिंह, दारासिंह, भगवानसिंह बाबा, हरिसिंह, जिलाध्यक्ष किशोरीलाल मांझीवाल, जिला कॉर्डिनेटर सोरनसिंह सहित कई मौजूद थे।

    करौली. संकल्प रथयात्रा के करौली आगमन पर कलेक्ट्रेट के बाहर जनसभा में उमड़ी भीड़।

    रथयात्रा का जगह-जगह स्वागत

    गुरुवार को करौली जिले में बसपा की रथयात्रा का जिला सीमा में प्रवेश करने के साथ ही मार्ग के प्रमुख गांव व ढाणियों में जगह-जगह ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। कलेक्ट्रेट के बाहर जनसभा में शिरकत करने पर रथयात्रा में शामिल सभी नेताओं व पदाधिकारियों का अभिनंदन किया।

    इन मुद्दों पर रहा फोकस

    प्रांतीय व जिला स्तर के मुद्दों पर वक्ताओं ने फोकस किया। बजरी खनन कार्य शुरू कराने, भारत बंद के दौरान निर्दोष लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमाें को वापिस लेने, बेरोजगारों को नौकरी या भत्ता देने, किसानों काे संपूर्ण कर्जमाफी व मुफ्त बिजली,डीजल,पैट्रोल व गैस के दामों की वृद्धि को घटाने, निजी क्षेत्र में भी आरक्षण, संविदाकर्मियों को समान वेतन व स्थाईकरण करने,छात्रवृत्ति, पीपीपी मोड सिस्टम को बंद करने,सफाईकर्मियों में ठेका प्रथा बंद करने, शराबबंदी, जिले में बिजली,पानी तथा घरेलू व कृषि कनेक्शन देने, मनरेगा श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी व कार्यदिवस बढाने, खाद्य सुरक्षा योजना में गेहूं का सही वितरण कराने, विधवाओं को आर्थिक सहायता शीघ्र देने जैसे प्रमुख मुद्दों को उठाया।

    26 मई को रथयात्रा पहुंचेगी जयपुर

    बसपा की रथयात्रा का उद्देश्य सर्वसमाज में एकजुटता कायम करना है। बसपा के वरिष्ठ नेता लाखनसिंह, राजगढ़ विधायक मनोज न्यांगली ने बताया कि यह रथयात्रा 12 मई को नागौर से प्रारंभ हुई,विभिन्न जिलों के गांव और ढाणियों में पहंुचते हुए 26 मई को जयपुर पहुंचेगी, जहां इसके समापन पर राज्य स्तरीय जनसभा में एसटी,एससी व पिछडे वर्ग के लोग अपनी एकजुटता का शक्ति प्रदर्शन करेंगे। जनसभा के मद्देनजर कलेक्ट्रेट परिसर में पुलिस जाप्ता मुस्तैद रहा।

  • गरीब और मजदूर वर्ग के लिए मनरेगा में 365 दिन का रोजगार दिया जाए
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karoli

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×