--Advertisement--

मासलपुर तमोली समाज विकास संस्था जयपुर ने प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को दी आर्थिक सहायता

मासलपुर| तमोली विकास संस्था जयपुर की ओर से मासलपुर व उपरेला में तमोली समाज की पांच प्रतिभावान और जरूरतमंद छात्र...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 08:10 AM IST
Masalpur - masalpur tamolei samaj vikas sansthan jaipur has given financial assistance to talented students
मासलपुर| तमोली विकास संस्था जयपुर की ओर से मासलपुर व उपरेला में तमोली समाज की पांच प्रतिभावान और जरूरतमंद छात्र -छात्राओं को आर्थिक सहायता प्रदान की है। तमोली समाज विकास संस्था जयपुर के अध्यक्ष शंकर बाबू ने बताया कि तमोली विकास संस्था जयपुर की ओर से राजस्थान में समाज के विद्यार्थियों को पढ़ाई में प्रोत्साहन देने व कैरियर मार्गदर्शन के लिए तमोली विकास संस्था काम कर रही है। समाज के जरूरतमंद विद्यार्थियों को आर्थिक सहायता भी प्रदान कर रही है।

इस साल संस्था की ओर से मासलपुर के पांच विद्यार्थियों सहित खरैरी, बागरैन, खानखेडा, जयपुर, लाखेरी व अन्य स्थानों पर 28 छात्र -छात्राओं को आर्थिक सहायता पहुंचाई है। छात्रों को शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित करने का कार्यक्रम भी आयोजन किया गया। इसके साथ छात्रवृति योजना का शुभारम्भ भी किया गया है। इसी के तहत मासलपुर की छात्रा प्रियंका, पायल,पूनम,राखी व छात्र अंकित को आर्थिक सहायता की राशि प्रदान की है। शंकर बाबू ने बताया कि समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संस्था लगातार कार्य कर रही है। इसमें समाज के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

भाषण प्रतियोगिता में सागर प्रथम

हिंडौन सिटी|
शहर के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रुप में मनाई गई। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता में सागर पाराशर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रधानाचार्य ने बताया कि जयंती समारोह के मौके पर भाषण व निबंध प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढचढकर भाग लिया। भाषण प्रतियोगिता में सागर पाराशर ने प्रथम, पुष्पेन्द्र धाकड़ ने द्वितीय एवं अजय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह निबंध प्रतियोगिता में कृष्णा कुमार ने प्रथम, त्रिलोक कुमार ने द्वितीय और राजकुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर सुनील कुमार गुप्ता, व्याख्याता गजेन्द्र शर्मा, प्रधानाचार्य प्रतिभा शर्मा ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

रचना जाट भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री मनोनीत

हिंडौन सिटी|
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष मधु शर्मा ने रचना जाट को प्रदेश मंत्री मनोनीत करते हुए संगठन हित में कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

X
Masalpur - masalpur tamolei samaj vikas sansthan jaipur has given financial assistance to talented students
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..