चनालो फोकल प्वाइंट को विकसित करने के लिए खर्च किए जाएंगे 10 करोड़ रुपए

Karoli News - स्थानीय नगर काउंसिल के अंतर्गत आते गांव चनालो के इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाइंट की समस्याओं के हल करने तथा सुविधाओं की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Kariri News - rajasthan news 10 crore to be spent to develop chanalo focal point
स्थानीय नगर काउंसिल के अंतर्गत आते गांव चनालो के इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाइंट की समस्याओं के हल करने तथा सुविधाओं की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से आज एक मीटिंग हुई। लोक सभा सांसद मनीष तिवारी तथा पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह के कंग के य|ों से हुई इस मीटिंग की अध्यक्षता पंजाब की एडीशनल प्रमुख सचिव विन्नी महाजन ने की। मीटिंग में कुराली के फोकल प्वाइंट के विकास पर 10 करोड रुपये खर्च करने का फैसला किया गया। उन्होंने फोकल प्वाइंट के सीवरेज संबंधी स्पष्ट करते हुए कहा कि सीवरेज प्लाट चालू हो चुका है।

इस उच्च स्तरीय मीटिंग में पीएसआईईसी, नगर काउंसिल और अन्य विभागों के अधिकारियों,इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के अतिरिक्त कुराली और मोहाली के पदाधिकारियों के अतिरिक्त जिला परिषद मेंबर यादविन्द्र सिंह बन्नी,योगेश सागर,सिटी कांग्रेस कुराली के प्रधान नंदीपाल बंसल,जिला शिकायत निवारण कमेटी मेंबर हैप्पी धीमान सहित कई गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। इस मीटिंग दौरान कुराली के इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाइंट की खस्ता हालत संबंधी विचार विमर्श किया गया और नए सिरे से विकास के लिए योजनाबंदी की गई। इस मौके पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग ने कहा कि कुराली हिमाचल प्रदेश की इंडस्ट्री के हदबंदी के साथ सीधे जुड़ा हुआ है। लेकिन फिर भी सुविधाओं की कमी कारण चनालो का फोकल प्वाइंट सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने फोकल प्वाइंट के निकास की समस्या संबंधी जानकारी दी। इसी दौरान फोकल प्वाइंट के निकासी प्रबंध को सही करने के लिए मौके पर ही तीन मेंबरी कमेटी का गठन किया गया जिसमें नगर काउंसिल, पीएसआईईसी तथा प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी मेंबर नियुक्त किए गए। यह कमेटी निकासी संबंधी अपनी रिर्पोट पेश करेगी। कंग ने निकासी नाला बनाए जाने की जरूरत पर जोर दिया।

इसी दौरान सांसद मनीष तिवारी तथा पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कंग अधिकारियों को फोकल प्वाइंट की समस्याओं को हल करने के ठोस कदम उठाए जाने की अपील करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैपटन अमरिन्द्र सिंह फोकल प्वाइंटो की हालत को सुधारने के लिए गंभीर है। उन्होंने फोकल प्वाइंट को विकसित करने प्रति वचनबद्धता प्रगट करते हुए कहा कि इसके साथ रोजगार के मौके पैदा होंगे तथा राज्य का विकास संभव होगा।


इसी दौरान फोकल प्वाइंट की खस्ता हालत सडको का मामला उठाया गया जबकि एसोसिएशन के दफतर के लिए जगह अलाट करने, फोकल प्वाइंट में नौकरी करने वाले मुलाजिमो के लिए सोसायटी बनाकर रिहायशी मकान अलाट करने, बिजली की समस्या के हल के लिए अलग से बिजली का ग्रिड लगवाने सहित कई अन्य जरूरतों और समस्याओं को विचार किया गया। इसी दौरान एडीशनल प्रमुख सचिव विन्नी महाजन ने कहा कि सरकार द्धारा फोकल प्वाइंटो की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि कुराली के फोकल प्वाइंट को अपग्रेड करने तथा अधिक सुविधाए प्रदान करने के लिए 10 करोड रुपये की राशि जल्दी ही जारी कर दी जाएगी। उन्होंने इस राशि के साथ योजना बनाकर फोकल प्वाइंट का विकास करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि फोकल प्वाइंट में जो प्लाट अभी तक खाली पडे है। उनको सरकार द्धारा गंभीरता के साथ लिया जा रहा है उन्होंने कहा कि केवल व्यापारिक उद्देश्य के लिए प्लाट खरीद कर रखने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है तथा यह खाली पडे प्लाट जब्त करके नए सिरे से अलाट किए जाएगें।

X
Kariri News - rajasthan news 10 crore to be spent to develop chanalo focal point
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना