पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Kariri News Rajasthan News 13 Proposals Passed In The Meeting Regarding The Development Works Of Kharar

खरड़ के विकास कार्यों को लेकर बैठक में पास किए गए13 प्रस्ताव

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के कई पार्कों की हालत भी सुधरेगी...एसडीओ हरप्रीत सिंह भ्योरा ने बताया कि गांव जंडपुर के निकट एक जगह नगर काउंसिल के पास पड़ी है जो उक्त ट्रस्ट को लीज पर दी जा सकती है, जिस प्रस्ताव को पास कर दिया गया । इसी तरह खरड़ के विभिन्न वार्डों में पार्कों की हालत में सुधार लाने के लिए स्थानीय रेजिडेंट्स वेलफेयर ऐसों. को इस कार्यों से जोड़े जाने का प्रस्ताव पास किया गया। जिसके तहत बताया गया कि शहर के पार्कों के रख रखाव के लिए काउंसिल द्वारा आउटसोर्स द्वारा माली रखे गए हैं। मालियों की संख्या कम होने के कारण इनकी संभाल संभाल नहीं हो रही।

नगर काउंसिल खरड़ के मौजूदा हाउस की पांच साल की टर्म 8 मार्च को समाप्त होने वाली है, जिसके तहत इस पांच साल के कार्यकाल की अंतिम हाउस मीटिंग काउंसिल प्रधान अंजू चंदर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें काउंसिल के ईओ संगीत कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। इस बैठक में खरड़ के विकास का लेकर रखे गए करीब 13 प्रस्तावों को पारित कर दिया गया जिनमें से एक प्रस्ताव पर संबंधित वार्ड की एमसी का एतराज भी दर्ज किया गया।

रोटरी सर्विस ट्रस्ट को एकड़ जमीन लीज पर देने का प्रस्ताव हुआ पास: रोटरी सर्विस ट्रस्ट खरड़ नामक संस्था द्वारा पिछले काफी समय से सामाजिक कार्यों, अन्य प्रशिक्षण व सुविधाएं देने के मंतव से काउंसिल से उपयुक्त स्थान की मांग की जा रही थी। जो प्रस्ताव पिछले कई वर्षों से लंबित चला आ रहा था। इस प्रस्ताव को एक बार फिर से हाउस की मीटिंग में लाया गया जिस दौरान बताया गया कि शहर में समाज सेवा कार्यों में स्वास्थ्य शिक्षा, महिलाओं के लिए कंप्यूटर प्रशिक्षण, पोलियो का खात्मा, वातावरण की देखभाल, स्कूल टीचरों के लिए प्रशिक्षण, स्वच्छ पीने का पानी सहित कई कार्यों में इस संस्था का अहम योगदान रहा है। इन कार्यों को निरंतर जारी रखने के लिए ट्रस्ट को एक एकड़ जगह की ज़रूरत है।

खबरें और भी हैं...