शिविर में 19 कनेक्शन किए जारी

Karoli News - शिविर में 19 कनेक्शन किए जारी टोडाभीम ग्रामीण|गांव भनकपुरा में स्थित राजीव गांधी देवा केंद्र पर निगम की ओर से...

Jan 16, 2020, 11:10 AM IST
Todabheem News - rajasthan news 19 connections continue in the camp
शिविर में 19 कनेक्शन किए जारी

टोडाभीम ग्रामीण|गांव भनकपुरा में स्थित राजीव गांधी देवा केंद्र पर निगम की ओर से शिविर लगाकर नए उपभोक्ताओं को विधुत कनेक्शन जारी किए गए। निगम के सहायक अभियंता मुकेश कुमार मीना ने बताया की शिविर में 19 नए उपभोक्ताओं को घरेलू विधुत कनेक्शन जारी किए करने के साथ सर्विस लाइन के 11 कनेक्शनों सहित 8 उपभोक्ताओं को जॉब कनेक्शन जारी किए। सहायक अभियंता मुकेश कुमार मीना ने बताया की जिन उपभोक्ताओं पर िनगम की बकाया चल रही राशी भी वसूली गई। इस दौरान कनिष्ठ अभियंता गोपाल सैनी, बलवंत, हरिचरण, नरेंद्र कुमार , प्रेमसिंह, खूबचंद व पुरुषोत्तम आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर को पत्र भेजकर, मांगा मार्गदर्शन

टोडाभीम ग्रामीण| पंचायत समिति प्रधान मुकेश मीना ने कलेक्टर से राज निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर की ओर से 4 जनवरी 2020 की अपनी प्रेस विज्ञप्ति में पंचायत चुनाव पंचायत 2020 के चौथे चरण की घोषणा की गई थी। जिसमें पंचायत समिति टोडाभीम की ग्राम पंचायतों में आदर्श आचार संहिता के प्रावधान भी लागू हो गए। प्रधान मीणा ने कलेक्टर को भेजे गए पत्र में आदर्श आचार संहिता के प्रभावी व निष्प्रभावी होने के लिए मार्ग दर्शन मांगा है। पत्र में उल्लेख किया है महोदय उसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर ने अपने आदेश में संशोधित चुनाव कार्यक्रम जारी कर के कार्यक्रम की लोक सूचना को जारी होने पर रोक लगा दी गई थी। लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में जो हमारे चरण की चुनाव की लोक सूचना को जारी होने पर रोक लगा दी गई तो हमारी पंचायत समिति टोडाभीम में आदर्श आचार संहिता के प्रावधान वर्तमान परिस्थितियों में प्रभावी हैं या नहीं की मार्गदर्शन की मांग की गई है।

मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा पर निकाली शोभायात्रा

टोडाभीम ग्रामीण| मेरडा के हनुमान मंदिर के स्थित ठाकुर जी मंदिर में श्री राधा - कृष्ण की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व ग्रामीण, पंच व पटेलों की उपस्थिति में पंडित कृष्ण शर्मा की ओर से विधिवत पूजन कर कलश यात्रा के साथ ठाकुर जी के नगर भ्रमण के लिए गांव में शोभायात्रा निकाली। ग्रामीण अमर सिंह, सुर ज्ञान, जगदीश व रमेश आदि ने बताया कि 17 जनवरी को आचार्य रविशंकर शर्मा की ओर से श्री राधा - कृष्ण की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। गौरतलब है कि 2 माह पूर्व असामाजिक तत्वों ने श्री राधा - कृष्ण की मूर्तियों को खंडित कर दिया था। इसके बाद ग्रामीणों की ओर से मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम किया जा रहा है।

पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग

कस्बाशहर|राजस्थान एलीमेंट्री एंड सैकंडरी टीचर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मोहरसिंह सलावद ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन भेजकर जनवरी 2004 के पश्चात नियुक्त कर्मचारियों के एनपीएस कि जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की है। सलावद ने ज्ञापन में बताया कि 1 जनवरी,2004 के पश्चात राज्य में सरकारी सेवा में नियुक्त कार्मिको की पुरानी पेंशन योजना को बंद कर उसके स्थान पर नई पेंशन योजना (एनपीएस) लागू कर दी गई है । नई पेंशन योजना की राशि का उपयोग शेयर मार्केट,म्युच्चल फंडों में किया जाता है जिससे कर्मचारियों को राशि का भुगतान होगा या नहीं निश्चित नहीं है। एनपीएस की वजह से कार्मिक को सेवानिवृत्ति के बाद का भविष्य अंधकारमय लग रहा है ओर आगे भविष्य को लेकर चिंतित है। इसको लेकर राज्य भर के कार्मिक पिछले लंबे समय से पुरानी पेंशन योजना लागू करवाने की मांग कर रहे है लेकिन अभी तक मांग पूरी नहीं हुई है। सलावद ने प्रदेश कार्यकारिणी की ओर मुख्यमंत्री से निवेदन किया है कि राज्य कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए आप एनपीएस की जगह पुरानी पेंशन योजना लागू करे।

X
Todabheem News - rajasthan news 19 connections continue in the camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना