दिल्ली-मुंबई मार्ग पर 8 दिन तक 24 ट्रेनों का संचालन रहेगा निरस्त

Karoli News - करौली जिले के निवासी लोग यदि आगामी दिनों में ट्रेनों में सफर करने का मानस बना रहे हैं तो इससे पहले रेलवे स्टेशन पर...

Feb 15, 2020, 11:45 AM IST
Todabheem News - rajasthan news 24 trains will be canceled for 8 days on delhi mumbai route

करौली जिले के निवासी लोग यदि आगामी दिनों में ट्रेनों में सफर करने का मानस बना रहे हैं तो इससे पहले रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आवागमन की जानकारी करनी होगी। फरीदाबाद रेल लाइन पर हो रहे कार्य के कारण 23 फरवरी से एक मार्च के मध्य दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग से गुजरने वाली अप-डाउन मार्ग की करीब 24 ट्रेनों का संचालन निरस्त रहेगा। जबकि कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दूसरे मार्गों से निकाला जाएगा। इन ट्रेनों में हिंडौन में ठहराव वाली करीब 8 ट्रेनें भी शामिल रहेंगी। जिनका कई दिनों संचालन निरस्त रहेगा। ट्रेनों का संचालन नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानी होगी। साथ ही जिन लोगों ने पहले ही इन ट्रेनों का इस अवधि के लिए रिजर्वेशन करा लिया है तो उन्हें अपना टिकट कैंसिल करान ा होगा।

करौली, टोडाभीम व नादौती
में नहीं है रेल लाइन


हिंडौन रेलवे स्टेशन से शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के भी हजारों लोग जुडे हुए हैं। जो कि समय-समय पर विभिन्न शहरों के लिए ट्रेनों के माध्यम से सफर तय करते हैं। इसके अलावा करौली, टोडाभीम व नादौती में भी रेल लाइन नहीं हैं। ऐसे में इन स्थानों के लोग भी हिंडौन रेल स्टेशन या गंगापुर जाकर ट्रेनों के माध्यम से सफर तय करते हैं। ऐसे में ट्रेनों का संचालन निरस्त होने से हजारों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

के कारण यात्रियों को परेशानी होगी। साथ ही जिन लोगों ने पहले ही इन ट्रेनों का इस अवधि के लिए रिजर्वेशन करा लिया है तो उन्हें अपना टिकट कैंसिल करान ा होगा।


जनशताब्दी ट्रेन भी रहेगी कैंसिल : स्टेशन मास्टर अशोक शर्मा ने बताया कि कोटा से निजामुददीन के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन का संचालन भी 25 फरवरी से 29 फरवरी व एक मार्च को बंद रहेगा। एक साथ कई ट्रेनों का संचालन बंद रहने से यात्रियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए रेलवे को कोटा से मथुरा के बीच शटल ट्रेन चलानी चाहिए।


स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता व स्टेशन मास्टर अशोक शर्मा ने बताया कि वैसे तो एक मार्च के मध्य 24 से अधिक ट्रेनों का संचालन निरस्त रहेगा, लेकिन हिंडौन में ठहराव वाली जिन 8 ट्रेनों का संचालन निरस्त रहेगा उनमें बान्द्रा से अमृतसर जाने वाली गाडी संख्या 12925 डीलक्स ट्रेन का संचालन 23 व 24 फरवरी को निरस्त रहेगा। इसी तरह अमृतसर से मुंबई जाने वाली गाडी संख्या 12926 डीलक्स ट्रेन 25 व 26 फरवरी को निरस्त रहेगी। इसी तरह निजामुददीन से उदयपुर जाने वाली मेवाड एक्सप्रेस का संचालन 25,26,28, 29 फरवरी व एक मार्च को नहीं होगा। जबकि उदयपुर से निजामुददीन जाने वाली मेवाड ट्रेन का संचालन 24,25,27,28 व 29 फरवरी को नहीं होगा। मुंबई से फिरोजपुर के मध्य चलने वाली जनता एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 23 से 28 फरवरी के मध्य नहीं होगा। जबकि फिरोजपुर से मुंबई के मध्य चलने वाली जनता एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन 27 से 29 फरवरी व एक मार्च को नहीं होगा।

हिंडौन में ठहराव वाली इन ट्रेनों का संचालन रहेगा निरस्त

X
Todabheem News - rajasthan news 24 trains will be canceled for 8 days on delhi mumbai route
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना