पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sapotara News Rajasthan News 3 Lakh Dues On 26 Consumers In Garhmora Two Transformers Launched

गढ़मोरा में 26 उपभोक्ताओं पर 3 लाख बकाया, दो ट्रांसफाॅर्मर उतारे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बिजली निगम के बकाया वसूली अभियान के तहत गढ़मोरा कस्बे में ग्रामीणों के भारी विरोध के बाद निगम दो सिंगल फेज बिजली ट्रांसफार्मर उतारने में सफल रहा। इस बीच टीम को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना भी करना पड़ा। यहां के 26 उपभोक्ताओं पर बिल के करीब तीन लाख रुपये बकाया हैं।

गुढाचन्द्रजी बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता राजकुमार मीना ने बताया कि गढ़मोरा कस्बे के गुर्जर मौहल्ले के 11 उपभोक्ताओं पर 2.14 लाख तथा कांकड़ की ढ़ाणी में 15 उपभोक्ताओं पर 87400 रुपये का बिल की राशि बकाया चल रही है। जिस पर बिजली निगम की टीम दोनों ट्रांसफर्मरों को उतारने पहुंची। गुर्जर मौहल्ला में बिजली निगम की टीम को देखकर ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर नहीं उतारने दिया। दर्जनों महिलाओं ने निगम की टीम के समक्ष भारी विरोध करते हुए ट्रांसफार्मर नहीं उतारने दिया। टीम द्वारा महिलाओं से समझाईश की, लेकिन वे राजी नहीं हुई। इसी बीच निगम ने गढ़मोरा थाने की पुलिस के सहयोग से सिंगल फेज ट्रांसफार्मर को उतारने में टीम कामयाब रही। टीम में सहायक अभियंता सीताराम, कनिष्ठ अभियंता राजकुमार मीना, भंवर सिंह, फीड़र इंचार्ज राजेश गुर्जर, लाइनमैन ऋषिकेश मीना, रघुनंदन सोनी आदि शामिल थे।

सपोटरा ग्रामीण|जयपुर विद्युत वितरण निगम के सहायक अभियंता हरिचरणलाल मीणा के नेतृत्व में ग्राम पंचायत अमरवाड़ व गोठरा में बकायादारों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए 8 ट्रांसफार्मर खोलकर बिजली सप्लाई बंद कर दी है। कनिष्ठ अभियंता राहुल कुमार मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत गोठरा, गोठरा की झोंपड़ी तथा ग्राम पंचायत अमरवाड़ के बल्लापुरा व दौलजीपुरा में दर्जनों घरेलू उपभोक्ताओं पर 18.52 लाख रुपए बकाया चल रहे थे। जिस पर निगम के दल ने 8 ट्रांसफार्मर खोलकर बिजली सप्लाई बंद करने की कार्रवाई की है। उन्होंने बताया कि बकायादारों के खिलाफ कार्यवाही जारी रहेगी तथा बकाया राशि जमा कराने पर ट्रांसफार्मर स्थापित कराकर बिजली आपूर्ति शुरू करा दी जाएगी। इस दौरान फीडर इंचार्ज इंद्राज मीणा, रामू माली, बबलू फुलवारिया आदि उपस्थित थे।

सपोटरा| ट्रांसफार्मर खोलते बिजली निगम के कार्मिक।
खबरें और भी हैं...