एक दिवसीय लोक अदालतों में 728 प्रकरणों को किया डिस्पोजल

Karoli News - राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर शनिवार को जिला मुख्यालय सहित हिण्डौनसिटी, श्रीमहावीरजी,...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:10 AM IST
Karauli News - rajasthan news 728 cases disposed of in one day lok adalats
राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर शनिवार को जिला मुख्यालय सहित हिण्डौनसिटी, श्रीमहावीरजी, टोडाभीम पर आयोजित एक दिवसीय राष्ट्रीय लोक अदालत में 728 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव ने बताया कि जिले की सभी न्यायालयों में विभिन्न मामलों में लंबित 3174 प्रकरणों में से 728 प्रकरणों का निस्तारण कर 2 करोड 16 लाख 89 हजार 967 रुपए का अवार्ड पारित किया गया। इसी के साथ बैंक एवं वित्तीय संस्थाओं के प्रि-लिटिगेशन के 1571 प्रकरणों में से 64 प्रकरणों का निस्तारण कर 4 करोड 1 लाख 89 हजार 766 रुपए का अवार्ड पारित किया गया। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर आयोजित लोक अदालतों के लिए गठित बेंचों में एससी/एसटी न्यायालय के विशिष्ट न्यायाधीश गजेन्द्र सिंह तेनगुरिया, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेश मीना, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट रितू मीना, न्यायिक मजिस्ट्रेट कांता कुमारी, अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट विभा आर्य, प्राधिकरण की सचिव रेखा यादव सहित एक-एक अधिवक्तागण प्रहलाद माली, राजू सिंह गुर्जर, नितिन शर्मा, उस्मान अहमद, श्याम प्रकाश गर्ग एवं राजेश कुमार शर्मा रहे।

न्यायालयों में किया पौधरोपण

इस अवसर पर लोक अदालत के आयोजन से पूर्व जिले के सभी न्यायालय परिसरों में पौधे लगाने, पेड़ों को गोद लेने एवं पर्यावरण सुरक्षा के लिए कदम उठाने का संदेश आमजन तक पहुंचाने की दृष्टि से न्यायिक अधिकारी, अधिवक्ता, न्यायिक कर्मियों एवं बैंक व वित्तीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों के द्वारा न्यायालय परिसर में वृक्षारोपण किया गया।

X
Karauli News - rajasthan news 728 cases disposed of in one day lok adalats
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना