गणतंत्र समारोह में सम्मानित होने वालों के नाम मांगे

Karoli News - पात्र व्यक्तियों को ही मिलेगा सम्मान एडीएम सुदर्शनसिंह तोमर ने बैठक में कहा कि जिला स्तरीय सम्मान पूरी...

Jan 16, 2020, 09:01 AM IST
Karauli News - rajasthan news asked for the names of those honored at the republic ceremony
पात्र व्यक्तियों को ही मिलेगा सम्मान

एडीएम सुदर्शनसिंह तोमर ने बैठक में कहा कि जिला स्तरीय सम्मान पूरी छानबीन के बाद ही मिलेगा। कलेक्टर यादव के निर्देशानुसार पांच साल के भीतर सम्मान प्राप्त कर चुके व्यक्ति अपने प्रस्ताव नहीं भिजवाएं। संबंधित कार्मिक, व्यक्ति व संगठन के बारे में पुलिस स्तर के अलावा हर प्रकार की जानकारी जुटाई जाएगी, ताकि गलत व्यक्ति का चयन नहीं हो सके। इस पर वास्तविक रूप से धरातल पर काम करने वाले पात्र व्यक्तियों को ही सम्मान के लिए चयनित किया जाएगा। सभी विभागों के अधिकारियों से अधिकतम दो नाम ही भिजवाने को कहा है। जबकि, गैर सरकारी क्षेत्रों से विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पात्र व्यक्तियों के सम्मान पर ज्यादा फोकस रहेगा। खास यह होगा कि, समारोह में चयनित प्रतिभा की उपलब्धियों की संक्षिप्त जानकारी भी एंकर द्वारा जाएगी।

तैयारियां
इन विभागों को लगानी होंगी झांकी

कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस के दौरान जिला परिषद, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, समाज कल्याण विभाग, श्रम कल्याण, कृषि, उद्यान, शिक्षा, सहकारिता, उद्योग केन्द्र, नगर परिषद, एलडीएम की ओर से जिला मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस समारोह में झांकियां लगाई जाएंगी। इस संबंध में वाहनों की मांग जिला परिवहन अधिकारी को 20 जनवरी तक भिजवाना आवश्यक है। वहीं समारोह के बाद जिला प्रशासन व पत्रकारों के बीच मैत्रीय मैच का भी आयोजन होगा।

हर दफ्तर पर फहरना चाहिए तिरंगा

कलेक्टर यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह पर राजकीय अवकाश होने से कम संख्या वाले अधिकारी-कर्मचारियों के दफ्तरों में तिरंगा ही नहीं फहराया जाता है और वे छुट्टी मनाते हैं।

एक कैंपस के सभी विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित कर लें कि तिरंगा अवश्य फहराया जाए और जिला स्तरीय समारोह में उपस्थिति भी अनिवार्य रूप से हो। समारोह में गैर सरकारी स्कूलों के साथ जनभागीदारी बढ़ाने के लिए वाहनों की पर्याप्त व्यवस्था भी हो।

X
Karauli News - rajasthan news asked for the names of those honored at the republic ceremony
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना