मस्टररोल व शौचालयों की जांच कराने की मांग

Karoli News - मस्टररोल व शौचालयों की जांच कराने की मांग करौली| ग्राम पंचायत कंचनपुर के सिंघनिया गांव के ग्रामीणों ने...

Jan 16, 2020, 09:01 AM IST
Karauli News - rajasthan news demand for testing of musterroll and toilets
मस्टररोल व शौचालयों की जांच कराने की मांग

करौली| ग्राम पंचायत कंचनपुर के सिंघनिया गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर ग्राम पंचायत में चल रहीं फर्जी मस्टररोल व शौचालयों की जांच कराए जाने की मांग की है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में गत तीन सालों से कई फर्जी मस्टररोलों पर काम बताकर पैसा उठालिया वहीं कई वर्तमान में भी फर्जी मस्टररोल चल रही हैं। इसके साथ ही कागजों में शौचालय दर्शाकर फर्जीवाड़ा किया गया है। उन्होंने उक्त कार्यों की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पैचवर्क के एक माह बाद सड़क में बने गड्‌ढे

कैमरी/नादौती| रलावता में नादौती-श्रीमहावीरजी सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़ जाने से आवागमन बाधित हो रहा है। हाल ही में सड़क में पैचवर्क कार्य करवाया गया था। पैचवर्क कार्य करवाने के दौरान गड्ढों में भरी गई गिटिट्यां निकल गई है। जिससे पुन: सड़क में गड्ढे हो गए है। ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार ने घटिया पैचवर्क करवाया था। पेचवर्क करवाने के एक माह बाद ही गिटिट्यां के निकल जाने से सड़क में पुन: गड्ढे हो गए है। जिससे आवागमन बाधित हो रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को घटिया पेचवर्क कार्य करवाने तथा सड़क में गड्ढे पड़ने से आवागमन बाधित होने की सूचना के बावजूद भी गड्ढों को नहीं भरवाने से ग्रामीणों में रोष व्याप्त है।

नाली क्षतिग्रस्त होने से गंदा पानी सड़क पर भरा

नादौती| कस्बे में चंबल पेयजल योजना की पाइपलाइन डालने के दौरान नादौती-गंगापुरसिटी सड़क के नाली क्षतिग्रस्त हो गई थी। अभी तक क्षतिग्रस्त नाली की ना तो चंबल पेयजल परियोजना वालों ने मरम्मत करवाई है ना ही सार्वजनिक निर्माण विभाग ने सुध ली है। इसी प्रकार बस स्टैंड से गुढाचन्द्रजी की तरफ भौमिया बाबा के मंदिर के पास नाली का पानी सड़क में भरा हुआ है। ग्रामीण संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि बसस्टैंड से भौमिया बाबा के पास चंबल पेयजल परियोजना की पाइपलाइन सड़क किनारे नाली में होकर डाली थी। सार्वजनिक निर्माण विभाग व ग्राम पंचायत समिति के अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद भी नाली का निर्माण नहीं करवाया है।

X
Karauli News - rajasthan news demand for testing of musterroll and toilets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना