पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sapotara News Rajasthan News Dowry Killed Two Marriages

दहेज के लिए दो विवाहिताओं को मारपीट कर घर से निकाला

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्राम पंचायत जोड़ली के गांव झाड़ौदा की एक 28 वर्षीय विवाहिता तथा चौड़ागांव की एक 36 वर्षीय विवाहिता ने पुलिस में न्यायालय के इस्तगासे पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर घर से निकलने का अलग-अलग मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने बताया कि धन बाई पुत्री जयलाल मीणा निवासी झाड़ौदा ने आरोप लगाया कि 2011 में उसकी शादी परसराम पुत्र रामचरण मीणा निवासी गोरेहार (कालागुड़ा) के साथ संपन्न हुई थी लेकिन शादी के बाद पांच लाख रुपए नगद तथा मोटरसाइकिल की मांग को लेकर उसके पति परसराम, ससुर रामचरण, देवर भूरसिंह व धनीराम दबाव बनाकर एवं मारपीट कर प्रताड़ित करते थे। इस दौरान उसके कोई संतान नहीं होने पर मई 2017 में सभी आरोपियों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। उसके पिता सहित अन्य लोगों द्वारा ससुराल पक्ष के लोगों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन दहेज की मांग पर अड़े रहे।

इसी प्रकार ग्राम पंचायत चौड़ागांव की सुनीता कंवर पुत्री मूलसिंह राजपूत ने आरोप लगाया कि वर्ष 2003 में उसकी शादी राजेश पुत्र लालसिंह निवासी शास्त्रीनगर जयपुर के साथ संपन्न हुई थी। जिसमें उसके पिता ने 51 हजार रुपए सहित सोने-चांदी के आभूषण दहेज में दिये थे लेकिन शादी के बाद से ही उसके मामी ससुर बद्रीप्रसाद तथा उसका पति राजेश सिंह दहेज में दो लाख रुपए तथा कार लाने की मांग करने लगे। उसके पिता द्वारा दहेज नहीं देने पर उसकी मारपीट कर प्रताड़ित करते थे तथा 26 जून 2013 को दोनों आरोपियों ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया।

दंपती पर हमला

सपोटरा| ग्राम पंचायत बालौती में चार लोगों द्वारा एक अनुसूचित जाति के दंपती को मारपीट कर घायल करने तथा जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामला दर्ज किया है।

सोमवती प|ी रमेशचंद बैरवा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पति मेहनत-मजदूरी कर परिवार का पालन-पोषण करता है। 10 दिन पूर्व गांव के ही पड़ोसी भूरा, ईदया, परीदना तथा आमेर आदि ने उसे घेरकर लाठी-डंडों व सरियों से मारपीट कर घायल कर दिया।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें