• Hindi News
  • Rajasthan
  • Karoli
  • Kariri News rajasthan news due to lack of clearance of water two thousand acres of crop on the banu tapla belt

पानी की निकासी न होने कारण बनूड़ तेपला बेल्ट पर दो हजार एकड़ फसल पानी में डूबी

Karoli News - बनूड | सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही मे बनूड़ तेपला बैल्ट को लाजिस्टिक पार्क के तौर पर डेवलप करने का एलान किया...

Jul 16, 2019, 07:20 AM IST
बनूड | सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हाल ही मे बनूड़ तेपला बैल्ट को लाजिस्टिक पार्क के तौर पर डेवलप करने का एलान किया था। इस एलान के चलते बनूड़ तेपला रोड पर स्थित गावों में बाढ जैसे हालात बन गए है। बरसात का पानी निकास न होने कारण हजारों एकड़ फसल पानी में डूब गई है। सीएम की तरफ से हाल ही में बनूड़ तेपला रोड के किनारे स्थित जमीन पर लाजिस्टिक पार्क बनने की मंजूरी दी थी। गोडाउन बनाने की मंजूरी के बाद बनूड़ तेपला रोड पर धड़ाधड़ अलग अलग कंपनियों ने अपने गोडाउन बनाने शुरू कर दिए थे। मेन रोड से गोडाउन की कनेक्टिविटी के लिए रास्ता बनाया जाना था। किसानों का कहना है कि गोडाउन बनाने वाली कंपनियों ने पानी निकासी के लिए दबाए छोटे पाईप फ्लड का कारण बन रहे है।

रविवार रात से पानी निकाले की कोशिशें जारी:पिछले दो दिनों से हुई बरसात के चलते बनूड़ के गांव तेपला बासमा खेडी गुरना के किसानों ने रविवार रात से ही पानी निकासी के लिए कोशिशें शुरू कर दी थी। किसानों ने जेसीबी के जरिए रोड के किनारे नाले बनाने शुरू कर दिए थे। लेकिन पानी का बहाव अधिक होने कारण यह नाले नाकाफी साबित हुए। बासमां कालोनी के सरपंच पाला सिंह का कहना है कि फ्लड जैसे हालात के चलते हजारों एकड़ फसल डूबी हुई है।


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना