विज्ञापन

केसीसी के लिए किसान असमंजस में

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:40 AM IST

Karoli News - राजस्थान में कांग्रेस सरकार तो बन गई लेकिन किसानों की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। नई सरकार बनते ही...

Kasba Shahar News - rajasthan news farmers in confusion for kcc
  • comment
राजस्थान में कांग्रेस सरकार तो बन गई लेकिन किसानों की उम्मीदों पर पानी फिरता नजर आ रहा है। नई सरकार बनते ही किसानों को उम्मीद जागी कि अब किसानों की केसीसी का पैसा माफ किया जाएगा लेकिन ये केवल जुमलेबाजी ही साबित हुआ है। अब किसान कांग्रेस की घोषणा के अनुरूप बैंक से ली गई केसीसी का पैसा समय पर जमा नहीं करा रहे हैं एवं किसान अब असमंजस में बने हुए हैं।माड़ क्षेत्र के कई किसानों ने बताया कि जब हम बैंकों में पूछने जाते हैं तो हमें मैनेजर साहब का यह जबाव मिलता है कि सरकार के द्वारा हमारे पास कोई केसीसी माफी की सूचना नहीं आई है।

सरकार से उठा भरोसा

क्षेत्र के किसान रामस्वरूप व बृजराज सिंह पिचानौत, बिजेंद्र सिंह जीरणा व केदार भोपा सरपंच सोप, प्रगतिशील किसान भंवर सिंह चौहान आदि ने बताया कि सरकार द्वारा केसीसी की घोषणा केवल अपना उल्लू सीधा करना है। भोले भाले किसानों को गुमराह किया जा रहा है। किसान अपनी केसीसी माफी के लिए चिंतित बने हुए हैं, लेकिन सरकार द्वारा कोई प्रभावी कार्यवाही अमल में नहीं लेने से किसानों का इस सरकार से भरोसा उठता नजर आ रहा है।

कोई सूचना नहीं मिली


बिना कनेक्शन बिल भेजने की शिकायत

हिंडौन ग्रामीण|जहानाबाद की बेवा दुरगी माली ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बिजली निगम की ओर से बिना कनेक्शन बिल भेजे जाने की शिकायत की है। बताया कि उसके बोर पर बिजली कनेक्शन लगा हुआ था। सात साल पूर्व पानी सूख जाने से कनेक्शन हटा दिया गया। इसके बावजूद भी बिजली निगम की ओर से उसे बिल भेजा गया है। एसडीएम से जांच कराकर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

X
Kasba Shahar News - rajasthan news farmers in confusion for kcc
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन