चांदनगांव में कथा सुनने उमड़े श्रद्धालु

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 11:00 AM IST

Karoli News - चांदनगांव| कथा में सुनने को उमड़े श्रद्धालु। चांदनगांव | गांव में चल रही श्री मद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ कथा में...

Suronth News - rajasthan news fond of listening to stories in chandanagaon
चांदनगांव| कथा में सुनने को उमड़े श्रद्धालु।

चांदनगांव | गांव में चल रही श्री मद् भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ कथा में कथा वाचक स्वामी राम चेतन महाराज ने राजा रहगुण जड़वत संवाद,भक्त प्रहलाद की पावन कथा का प्रसंग सुनाया।प्रवचन करते हुए उन्होंने कहा भत्या सुप्ति केवलम नच ,गुणई भक्ति प्रियो: माध्व अर्थात भगवान भाव व भक्ति से मिलते है ।भागवत कथा के बीच बीच में गाए गए भजनों पर महिलाओं ने नृत्य किया।भगवत श्रवण करने के लिए रेण्डायल,नौरगांबाद,अकबरपुर,दुब्बी,कांदरौली,कोडिया,चादनगाँव आदि गांवों के लोग आ रहे हैं।

भगवान के स्मरण से मोक्ष की प्राप्ति संभव

पटोंदा |
कस्बा स्थित छार्री वाले हनुमान मन्दिर में चल रही रामकथा में आचार्य भगवानदास ने बताया कि कलियुग में भगवान का स्मरण करने से ही मोक्ष्य की प्राप्ति संभव है। इससे पूर्व नव निर्मित राम मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मूर्तियों को पंचामृत स्नान कराया व यज्ञ, हवन आदि संपन्न किए। कथा के बीच में भजन प्रस्तुत किए जिन पर महिलाओं ने नृत्य किए। रामकथा सुनने के लिए आस-पास के गांवों से लोग पहुंच रहे हैं।

बावड़ी पट्टी : शिशुपाल वध का सुनाया प्रसंग

सूरौठ| बावड़ी पट्टी में आयोजित की जा रही श्रीमद् भागवत कथा में गुरुवार को साध्वी कृष्णा बृजेश्वरी वृंदावन ने शिशुपाल वध प्रसंग का वर्णन किया।

साध्वी कृष्णा बृजेश्वरी ने कहा कि जब पृथ्वी पर पाप अधिक बढ़ जाता है तो पापियों का संहार करने के लिए भगवान अवतार लेते हैं। उन्होंने कहा कि अहंकार मनुष्य सबसे बड़ा शत्रु है। ईश्वर सर्वव्यापी है जो घट घट में विराजमान है। उन्होंने कहा कि भागवत भगवान का रूप है।

X
Suronth News - rajasthan news fond of listening to stories in chandanagaon
COMMENT