जिलेभर में अंधड़ ने बरपाया कहर, बूंदाबांदी से पारा 18 डिग्री लुढ़का

Karoli News - गत कई दिनों से तेज गर्मी से आहत लोगों ने सोमवार व मंगलवार को हुई हल्की बूंदाबांदी से राहत महसूस की वहीं मंगलवार को...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:36 AM IST
Karauli News - rajasthan news in the district the storm wreaked havoc the mercury hit 18 degrees
गत कई दिनों से तेज गर्मी से आहत लोगों ने सोमवार व मंगलवार को हुई हल्की बूंदाबांदी से राहत महसूस की वहीं मंगलवार को धूलभरी आंधी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। आंधी के बाद बूंदाबांदी से तापमान 40 डिग्री लुढ़क कर 22 डिग्री पर आ गया।

सोमवार को ठंडी हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी होने से थोड़ी बहुत राहत महसूस की लेकिन मंगलवार सुबह से ही हल्की बरसात हुई। वहीं देर शाम धूलभरी तेज हवाओं ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया। आंधी के कुछ देर बाद हल्की बरसात से मौसम में ठंडक हो गई जिससे लोगों ने राहत महसूस की। आंधी ने शादी समारोह में खलल डाला। शादी समारोह के पांडाल उड़ गए तो कहीं खाने पर मिट्टी जमा हो गई।

कई गांवों में तेज बारिश

हिंडौन सिटी(ग्रामीण)| दो दिन से बढ़ रहे तापमान पर मंगलवार को आंधी के साथ आई रिमझिम बारिश ने रोक लगा दी। मंगलवार सुबह देहात क्षेत्र के कई गांवाें में अच्छी बारिश हुई, जबकि शहरी क्षेत्र में एक घंटे रिमझिम का दौर चला। इससे सड़कों पर पानी बह निकला। मंगलवार को दोपहर में जहां तापमान 32 डिग्री सेल्सियस था, वहीं शाम को आंधी और रात साढे 7 बजे तक चली रिमझिम बारिश से तामपान 24 डिग्री सेल्सियस पर रह गया। दूसरी आंधी से घर-दुकानों के टीन टप्पर उड़ गए। (देखें पेज 17 भी)

करौली| शहर में मंगलवार शाम काली घटा छाने के साथ आया अंधड़।

बिजली लाइनों के तार टूटने से गड़बड़ाई सप्लाई, जगह-जगह पेड़ धराशायी, रास्ते बंद

नादौती| क्षेत्र में दोपहर बाद अचानक मौसम में बदलाव आ गया। तेज हवा के साथ बूंदा-बांदी हुई। हवा तेज चलने से जलदाय विभाग नादौती कार्यालय परिसर में स्थित सफेदा का पेड़ उखड़कर एईएन क्वाटर की दीवार पर जा गिरा। पीपल की शाखाओं में उलझने की वजह से सफेदा का पेड़ अधर में अटका हुआ है। वैद्य गोपाल लाल शर्मा ने बताया कि इससे उनके मकान पर गिरने की आशंका बनी हुई। जलदाय विभाग के कर्मचारियों को सूचना देने के बावजूद भी पेड़ को नहीं हटवाया जिससे दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। बंूदा-बांदी का दौर दोपहर बाद से शुरू हुआ जो देर रात तक जारी रहा। जिससे विवाह कार्यक्रम में व्यवधान होने से परेशानी हुई। आंधी की वजह से फाल्ट होने के कारण बिजली सप्लाई बाधित हो गई।

नादौती| अंधड़ से जलदाय विभाग के एईएन आवास पर गिरा पेड़।

कई गांव अंधेरे में डूबे

टोडाभीम/मूंडिया/महमदपुर/देवलेन| उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मंगलवार शाम छह बजे तेज अंधड़ के बाद शुरू हुआ बारिश का दौर तीन घंटे बाद देर रात तक अनवरत जारी रहा। अंधड़ से क्षेत्र में सैकडों पेड धराशायी हो गए वहीं बिजली लाFनों में आए फॉल्ट से कई गांवों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

सोमवार को रात से ही अचानक मौसम ने पलटा खाया और आसपास को काले बादलों ने अपने आगोश में ले लिया। सुबह रिमझिम बारिश के बाद मौसम खुला लेकिन शाम 6 बजे तेज अंधड़ के बाद बारिश का दौर शुरू हो गया जो देर रात तक अनवरत जारी रहा। अंधड़ के कारण क्षेत्र में सैकडों पेड धराशायी हो गए वहीं बिजली लाईनों में आए फाल्ट से दर्जनों गांवों की बिजली आपूर्ति गड़बडा गई।

शादी समारोह में खलल (लांगरा) : पिछले कुछ दिनों से तापमान अधिक होने से परेशान लोगों को मौसम के बदलने व मंगलवार को रिमझिम बारिश के कारण थोड़ी राहत मिली है। वहीं शाम को धूलभरी तेज आंधी चलने से जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया। अंधड़ से शादी समारोह में व्यवधान डाला जिससे उन्हें खासी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

Karauli News - rajasthan news in the district the storm wreaked havoc the mercury hit 18 degrees
X
Karauli News - rajasthan news in the district the storm wreaked havoc the mercury hit 18 degrees
Karauli News - rajasthan news in the district the storm wreaked havoc the mercury hit 18 degrees
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना