कार्यकर्ताओं को शाला पूर्व शिक्षा के बारे में दी जानकारी

Karoli News - महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से शनिवार को यहां अटल सेवा केंद्र पर आंगनबाडी वर्कर्स की कार्यशाला हुई। जिसमें...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 06:20 AM IST
Suronth News - rajasthan news information about the pre school education to the workers
महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से शनिवार को यहां अटल सेवा केंद्र पर आंगनबाडी वर्कर्स की कार्यशाला हुई। जिसमें दक्ष प्रशिक्षकों ने पूर्व शाला शिक्षा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रशिक्षण लेने के लिए सूरौठ,शेरपुर व ढिंढोरा परिक्षेत्र की सैंकडों की संख्या में आंगनबाडी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

सीडीपीओ सत्यनारायण ने बताया कि कार्यशाला का शुभारंभ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीपप्रज्वलित कर किया। कार्यशाला में पोषण पखवाडा कार्यक्रम के तहत आमजन को रैली के जरिये जागरुक करने तथा पूर्व शाला शिक्षा के बारे में प्रशिक्षण दिया।

उन्होंने कहा कि अब आंगनबाड़ी केन्द्र पर पौष्टिक पोषाहार के साथ-साथ 3 से 6 वर्ष आयु के बच्चों को शालापूर्व शिक्षा भी दी रही है। बच्चों को आंगनबाड़ी केन्द्र से जोड़ने, उनका शतप्रतिशत ठहराव तथा शैक्षिक वातावरण तैयार कर बच्चों में पढ़ने के प्रतिरूचि जागृत करने पर जोर दिया। इस दौरान प्रदर्शनी भी लगाई गई। महिला पर्यवेक्षक कमलेश कोली, शकुंतला यादव ने भी कार्यशाला में विचार व्यक्त किए। क्षेत्रीय वर्कर्स ने समस्याओं से अवगत कराया। इस अवसर पर विजयलक्ष्मी सूरौठ, बबीता जाटव, सरिता शेरपुर, हेमलता, सुमन, मीरा सेन, ममता, शांति आदि आंगनबाडी कार्यकर्ता उपस्थित थीं।

X
Suronth News - rajasthan news information about the pre school education to the workers
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना