बालाजी व हिंडौन के बाल गृहों का निरीक्षण

Karoli News - करौली| जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने मंगलवार को मेहंदीपुर बालाजी व हिंडौन के बाल गृहों का निरीक्षण...

Jan 16, 2020, 09:01 AM IST
Karauli News - rajasthan news inspection of balaji and hindaun child houses
करौली| जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने मंगलवार को मेहंदीपुर बालाजी व हिंडौन के बाल गृहों का निरीक्षण किया। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष विनोद कुमार जाटव,सदस्य अनिल शर्मा, फजले अहमद व दिलीप कुमार मीणा ने मेंहदीपुर बालाजी के बच्चों का अपना घर बाल गृह एवं हिंडौन सिटी के अमर शशि बालिका गृह का निरीक्षण किया गया। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान कई खामियां पाई गई जिनके निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने अमर शशि बालिका गृह में सीसीटीवी कैमरा लगाने के आदेश दिए गए।

बेरखेड़ा स्कूल के 100 बच्चों को बांटी जर्सियां

ढिंढोरा| गांव बेरखेड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक स्कूल में भामाशाह तुषार शर्मा की ओर से 100 विद्यार्थियों को जर्सियों का वितरण किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि विजयपुरा उच्च माध्यमिक स्कूल की प्रधानाचार्या साधना मित्तल थी और अध्यक्षता बेरखेड़ा स्कूल के प्रधानाध्यापक मदनमोहन ने की। कार्यक्रम का संचालन अध्यापिका संध्या पाठक ने किया। इस अवसर पर अनूप डागुर, लक्ष्मणसिंह, गंगासहाय शर्मा, साधना शर्मा, नन्नू राम मीना, बबीता गुप्ता, संध्या पाठक, कमलेश कुमार, नीलम, माया आदि मौजूद रहे।

नए अस्पताल को 100 कंबल दिए

करौली| करौली-मंडरायल मार्ग स्थित नवीन जिला अस्पताल में कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट प्रबंधन की ओर से सौ कंबल व सौ खोली अस्पताल को वितरित की है। कैलादेवी मंदिर ट्रस्ट के प्रबंधक महेश चंद शर्मा व कार्यकारी अधिकारी किशन पाल सिंह जादौन ने बताया कि सोल ट्रस्टी पूर्व नरेश कृष्ण चंद्र पाल के निर्देशन में पूर्व में पुराने अस्पताल में सौ कंबलों का वितरण किया गया था और इसी कड़ी में नए अस्पताल में भी रोगियों की सुविधा के लिए सौ कंबल व खोली वितरित की है। सामान्य चिकित्सालय करौली के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दिनेश गुप्ता को कंबल भेंट किए।

133 बच्चों को छात्रवृति की प्रदान

करौली| शहर में श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय पर हर वर्ष की तरह इस बार भी बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान की गई। इसमें 133 बच्चों को जो आठवीं से बारहवीं तक अध्ययनरत हैं। उनको 3 हजार व 35 सौ रुपए दिए गए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला परिवहन अधिकारी धर्मपाल ने बच्चों को यातायात नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया। शाखा प्रबंधक वेद प्रकाश शर्मा ने कंपनी के कार्य करने के बारे में जानकारी दी।

हेमंत राजपूत जिला महासचिव मनोनीत

हिंडौन सिटी| इंडियन नेशनल कांग्रेस ब्रिगेड के प्रदेशाध्यक्ष जीवन भाकर, प्रदेश महासचिव व करौली जिला प्रभारी भूपेन्द्र गुर्जर के निर्देशानुसार जिलाध्यक्ष दर्शन फागना ने कार्यकारी जिलाध्यक्ष प्रशान्त गौत्तम की अभिशंषा पर वर्धमान नगर निवासी हेमन्त राजपूत को संगठन का जिला महासचिव मनोनीत किया है।

सांसद वर्मा ने हिंडौन में ली भाजपा की बैठक

हिंडौन सिटी| सांसद रामकुमार वर्मा ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने जनता के साथ छलावा किया है। यह बात सांसद वर्मा ने बुधवार को डाक बंगले में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान कही। सांसद वर्मा बुधवार को भाजपा की बैठक लेने हिंडौन आए थे। उन्होंने प्रेसवार्ता कर नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में भी अपने विचार रखे। सरकार के गलत निर्णयों के कारण न्यायालय को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है। जेएनयू मामले में कहा कि वहां षडयंत्र पूर्वक कार्यवाही की गई। इस दौरान जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया, भाजपा नेता धर्मा डागुर, हेमेन्द्र वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर इनामी योजना में संजीव ने जीता छाता

सूरौठ| दैनिक भास्कर की रन बनाओ करोड़ों के इनाम पाओ इनामी योजना में सूरौठ कस्बे के पाठक संजीव जंगम ने छाता जीता है। कस्बे में राजीव गांधी सेवा केंद्र के पास बुधवार को समाजसेवी गोपाल ठठेरा एवं दैनिक भास्कर के एजेंट बबलू तिवाड़ी ने विजेता को पुरस्कार भेंट किया। दैनिक भास्कर के सर्कुलेशन प्रभारी तेज सिंह ने बताया कि सूरौठ कस्बे के निवासी युवक संजीव जंगम ने दैनिक भास्कर की रन बनाओ करोड़ों के इनाम पाओ इनामी योजना में भाग लिया था तथा पुरस्कार जीता था। भास्कर के एजेंट बबलू तिवाड़ी एवं समाजसेवी गोपाल ठठेरा ने विजेता पाठक जंगम को जीता हुआ छाता भेंट किया।

पुलिस ने निर्धन और असहायों को शाॅल किए वितरण

मासलपुर| निर्धन और असहायों को सर्दी से बचाने के लिए पुलिस ने उदारता दिखाते हुए कस्बे में 21 से ज्यादा लोगों को शाॅल वितरण कराए है। पुलिस की ओर से आयोजित कार्यक्रम की ग्रामीणों ने सराहना की है। थाना प्रभारी रामवीर सिंह ने बताया कि राजस्थान पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर सभी जगह पर पुलिस की ओर से निर्धन और असहायों को सर्दी से बचाने के लिए कंबल, शाॅल व कपड़ों का वितरण कराया जा रहा है। इसी कार्यक्रम के तहत मासलपुर में जरूरतमंदों के लिए शाॅल वितरण कराए है। उन्होंने कहा कि मानव सेवा करना प्रति व्यक्ति का धर्म है। इस तरह के कार्यक्रमों में सभी को भागीदारी करनी चाहिए।

ढिंढोरा के डॉ.कौशल डागुर को मिला हिमर| पुरस्कार

करौली| अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश में स्वामी विवेकानंद की जयंती पर आयोजित युवा दिवस समारोह में उपखंड हिंडौन के गांव ढिंढोरा निवासी डॉ.कौशल डागुर को हिमर|-2020 पुरस्कार से नवाजा गया। यह पुरस्कार मुख्य अतिथि उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने प्रदान किया। डॉ.कौशल डागुर ने बताया कि चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें हिम र| अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। डॉ.कौशल डागुर ने स्वस्थ्य उत्तराखंड-समृद्ध उत्तराखंड विषय पर आयोजित संगोष्ठी में भी भाग लिया। डागुर को हिम र| सम्मान मिलने पर ग्रामीणों ने हर्ष प्रकट कर बधाई दी है।

X
Karauli News - rajasthan news inspection of balaji and hindaun child houses
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना