सीएलजी की बैठक में अवैध शराब व सट्‌टे के कारोबार का उठा मुद्दा

Karoli News - पुलिस थाने में मंगलवार को समुदाय समन्वय समिति (सीएलजी) की बैठक पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीबाल की अध्यक्षता में...

Dec 04, 2019, 12:10 PM IST
Sapotara News - rajasthan news issue of illegal liquor and liquor business in clg meeting
पुलिस थाने में मंगलवार को समुदाय समन्वय समिति (सीएलजी) की बैठक पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीबाल की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर पुलिस को सहयोग करने पर जोर दिया गया। दूसरी ओर पुलिस थाना प्रभारी को क्षेत्र में चल रही शराब की अवैध दुकानों व सट्‌टे के कारोबार के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में सीएलजी सदस्यों ने सपोटरा क्षेत्र में स्मैक के बढ़ते अवैध कारोबार से युवाओं का जीवन बर्बाद होने तथा नारौली डांग,ड़ाबरा व सपोटरा में गैर कानूनी ढंग से सट्‌टे की खाईवाली करने का मुद्दा उठाया गया। वहीं क्षेत्र के गांवों व ढ़ाणियों में अवैध रूप से संचालित शराब की दुकानों पर कार्यवाही करने की मांग की गई। पूर्व सरपंच जगन मीणा ने हाड़ौती पुलिस चौकी में स्टाफ बढ़ाने तथा जमीन आवंटन के बाद पुलिस चौकी का निर्माण कराने,बनास नदी के श्यामौली घाटे से नीमोदा स्टेशन से नारौली डांग तक चलने वाले बजरी के वाहनों पर अंकुश लगाने,निभैरा सरपंच ने बालिका विद्यालयों के आसपास पुलिस की व्यवस्था करने,भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष मोहरसिंह मीणा ने सपोटरा कस्बे में आम रास्ते पर आड़े-तिरछे खड़े रहने वाले वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की गई।

जिस पर अधीक्षक ने हाड़ौती में पुलिस स्टाफ बढ़ाने का आश्वासन दिया गया। दूसरी ओर पुलिस थाना प्रभारी रामनाथ सिंह को अवैध शराब,सट्‌टे आदि के खिलाफ कार्यवाही करने,सपोटरा सरपंच से व्यापार मंडल की बैठक आयोजित कर सड़क किनारे रखे सामान तथा दुकानों के आगे आड़ा-तिरछे खड़े वाहनों की समस्या से निजात दिलाने के साथ वाहनों व ठेलों के लिए स्थान चिह्नित करने का निर्देश दिया गया। स्मैक पीने वाले लोगों को सामाजिक संरक्षण देने तथा सर्द ऋतु में चोरियों की बढ़ती वारदातों की संभावनाओं से सजग रहने पर जोर दिया गया।

इधर,गांवों में बीट सिपाही के मोबाईल नंबर सार्वजनिक स्थानों पर अंकित कराने के लिए सीआई को पाबंद किया गया। उन्होने लोगों से कहा कि पुलिस के किसी कार्मिक द्वारा अपराधियों को संरक्षण या अन्य अपराधियों से संलिप्तता होने पर दोषियों के खिलाफ नौकरी से बेदखल करने की कार्यवाही की जानकारी दी गई। उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव में अापराधिक प्रवृत्ति के लोगों को पाबंद किया जावेगा। इस दौरान उप पुलिस अधीक्षक कैलादेवी मुंशीलाल, हाड़ौती, नारौली व दौलतपुरा चौकी प्रभारी सहित सरपंच मुकेश गोठरा, भरतलाल मीणा, रामलखन दौलतपुरा, ऋषि निभैरा, पूर्व सरपंच सुरज्या कोली, रामेश्वर पाल, राजू हाड़ौती, चंद्रप्रकाश मीणा, कृष्णा टेलर, सीताराम भूतिया, सगीर खां, नरेश गुर्जर, रमेश सांवरिया, गोविंद सिंह आदि उपस्थित थे।

सपोटरा| पुलिस थाने में सीएलजी की बैठक लेते पुलिस अधीक्षक।

X
Sapotara News - rajasthan news issue of illegal liquor and liquor business in clg meeting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना