जमालपुरा टोल प्लाजा पर निजी वाहनों का आधी कीमत पर बनेगा पास

Karoli News - हिंडौन ग्रामीण | निजी वाहनों से टोल वसूली करने से नाराज वाहन चालकों की सूचना पर पहुंचे करौली विधायक समझाइश करते...

Dec 04, 2019, 10:27 AM IST
Karauli News - rajasthan news pass on private vehicles at jamalpura toll plaza at half price
हिंडौन ग्रामीण | निजी वाहनों से टोल वसूली करने से नाराज वाहन चालकों की सूचना पर पहुंचे करौली विधायक समझाइश करते हुए।

भास्कर न्यूज | हिंडौन ग्रामीण/फैलीपुरा(हिंडौन सिटी)

राज्य सरकार की ओर से स्टेट हाइवे के टोल प्लाजा से निजी वाहनों से राशि वसूलने का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कहीं ना कहीं वाहन चालक टोल वसूली के विरोध में प्रदर्शन कर नाराजगी का इजहार कर रहे हैं।

मंगलवार को फैलीपुरा के पास स्थित जमालपुर टोल प्लाजा पर एकत्र हुए करीब 10 गांवों के काफी वाहन चालकों ने निजी वाहनों से टोल वसूली करने पर प्रदर्शन कर नाराजगी का इजहार किया। बाद में वाहन चालकों की सूचना पर करौली विधायक लाखन सिंह भी मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने नाराज वाहन चालकों को समझाइश करते हुए शांत किया और बाद में टोल प्लाजा संचालकों की बैठक लेकर प्रतिमाह पास राशि आधा करवाए जाने पर सहमति बन पायी। सदरथाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

प्रदर्शन कर जताया रोष

जमालपुर टोल प्लाजा के पास विरोध करने के लिए एकत्र हुए कोटरी, मोठियापुरा, पालनपुर, कोटरा ढहर, रुंधकापुरा, कारवाड, लीलोटी, दांतकापुरा, बझेड़ा, देदरौली, टोडूपुरा आदि गांवों के वाहन चालक व मालिक मोहनलाल, शिव सिंह, फतेह सिंह, मोहर सिंह, मानसिंह, गोवर्धन, बत्तूलाल, ध्यान सिंह, शीशराम आदि ने बताया कि कोटरी मार्ग पर निजी वाहन अपने निजी कार्य से प्रतिदिन गांव से समीप के गांव खेड़ा एवं शहर जाते हैं। जर्जर सड़कों के बाद भी टोल वसूली करने से नाराजगी बनी हुई हैं। जबकि पास के गांवों के वाहन चालकों को टोल राशि से मुक्त रखना चाहिए। टोल वसूली से नाराज होकर विरोध प्रदर्शन किया।

मासिक पास एक हजार में नहीं 500 रुपए में बनेगा

वाहन चालकों ने इस मामले की जानकारी करौली विधायक लाखन सिंह को दी तो लोगों की समस्या को देखते हुए वे मौके पर पहुंचे। जिन्होंने टोल संचालकों से बैठक कर समस्या का समाधान करने पर चर्चा की। ऐसे में निर्णय लिया गया कि एक हजार के बजाय अब 500 रुपए लेकर ही वाहनों के मासिक पास बनाए जाएंगे। सभी लोगों ने लाखन सिंह की ओर से कराई गई वार्ता सफल होने पर आभार व्यक्त किया है। करौली विधायक का कहना रहा कि वाहन चालकों ने उन्हें बताया था कि हिंडौन-करौली मार्ग पर पड़ने वाले टोल से सभी वाहन चालकों से बराबर टोल राशि वसूली जा रही है। जबकि टोल के समीप गांव के वाहन चालकों को टोल मुक्त करना चाहिए या कम राशि लेनी चाहिए। इस समस्या के बाद ही उन्होंने समझाइश बैठक करवाई। जिसमें वाहन चालकों की समस्या का समाधान हो पाया।

X
Karauli News - rajasthan news pass on private vehicles at jamalpura toll plaza at half price
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना