पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सामाजिक कुरूतियों को दूर करने की दिलाई शपथ

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को महिला अधिकारिता विभाग की ओर से कार्यशाला के साथ विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित की गई। कार्यक्रम में युवतियों को सामाजिक कुरुतियों से दूर रहने की शपथ दिलाई गई।

प्रचेता रेखा गोयल ने बताया कि कोलीपाडा के सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाध्यापक तारेश ने दीप प्रज्जवलन कर की। प्रचेता गोयल ने कन्या भ्रूण हत्या, बाल विवाह, घरेलू हिंसा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बताया कि महिलाओं की योग्यता के अनुसार अधिकारिता विभाग की ओर से समय-समय पर निशुल्क कई प्रशिक्षण करवाए जाते हैं। इस अवसर पर महूइब्राहिमपुर, ढिंढोरा, जटनंगला, शेरपुर, महूखास, क्यारदा, कांचरौली से आई बालिकाओं के लिए कई प्रतियोगिता रखी गई। ये बालिकाएं ऐसी थी, जो कि स्कूल की मुख्य धारा से दूर हो गई है। कुर्सी दौड में बबीता ने प्रथम, चाइना ने द्वितीय व काजल ने तृतीय स्थान, दौड प्रतियोगिता में जुबेदा ने प्रथम, पूजा ने द्वितीय व बबीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सभी विजेताओं को पुरुस्कृत किया गया।

बैरवा सामूहिक विवाह सम्मेलन की बैठक आज

करौली|जाटव बैरवा सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति की बैठक रविवार को सुबह 10 बजे समिति कार्यालय पर आयोजित की जाएगी। अध्यक्ष प्यारेलाल जाटव ने समिति के सभी पदाधिकारी व समाज के गणमान्य लोगों से बैठक में आवश्यक रूप से भाग लेने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...